CM योगी की कोरोना के खिलाफ बड़ी पहल, यूपी में 1 से टीकाकरण महाअभियान शुरू

Smart News Team, Last updated: Fri, 28th May 2021, 5:06 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में मुफ्त टीकाकरण करवाने को लेकर एक जून से महाअभियान शुरू करने का प्लान तैयार किया है. राज्य के सभी 75 जनपदों में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान शुरू करने का प्लान तैयार किया है. 18 से अधिक और 45 से अधिक आयु के लगभग 1 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा.
CM योगी की कोरोना के खिलाफ बड़ी पहल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश को कोरोना वायरस से मुक्त बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्राउंड जीरो पर उतर कर राज्य के हर हिस्से का जायजा ले रहे हैं. इसी संबंध में उन्होने राज्य में मुफ्त टीकाकरण करवाने को लेकर एक जून से महाअभियान शुरू करने का प्लान तैयार किया है. यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि राज्य की बड़ी जनसंख्या को सुरक्षित रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक बड़ी पहल की शुरुआत की है.

उन्होंने बताया कि यूपी सरकार ने राज्य के सभी 75 जनपदों में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान शुरू करने का प्लान तैयार किया है. 18 से अधिक और 45 से अधिक आयु के लगभग 1 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा. अपर मुख्य सचिव द्वारा दी गई सूचना के अनुसार 1 जून से पूरे उत्तर प्रदेश में टीकाकरण का व्यापक महत्वाकांक्षी लक्ष्य शुरू किया जाएगा.

पति रोज करता था प्रताड़ित तो पत्नी ने की उसकी हत्या, जानें पूरा मामला

कोविड मैनेजमेंट के मामले में योगी सरकार टेस्‍ट, ट्रेस और ट्रीट के फार्मूले को अपनाकर कोरोना को मात दे रही है. कोविड मैनेजमेंट को देखते हुए यूपी का औसत राष्‍ट्रीय औसत से भी बेहतर नजर आता है. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों में रिकवरी रेट 90.01फीसदी दर्ज किया गया है, वहीं केवल उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों रिकवरी दर 95.4% फीसदी है. ज्ञात हो कि कोरोना से बचाव के लिए टीका ही सबसे अच्छा और कारगर उपाय है, इसलिए सरकार सभी लोगों को मुफ्त टीका मुहैया कराने की तैयारी कर रही है.

UP में कोरोना वायरस से निपटने को मेगा टीकाकरण अभियान, महिला दिव्यांग और बुजुर्गों के लिए खास तैयारी

यूपी में कोरोना के नए मामलों में हो रही लगातार गिरावट को देखते हुए टेस्ट बढ़ाए जा रहे हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में 3.58 लाख टेस्ट हुए, जिसमें से 1.48 लाख आरटीपीसीआर टेस्ट हुए. उत्तर प्रदेश में अब तक4.84 करोड़ टेस्ट हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में केवल 2402 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. यूपी में कुल एक्टिव केसों की संख्या 52244 हैं. नए आंकड़ों के अनुसार प्रदेश के दो जिलों में कोई भी नया केस नहीं हैं. 16 जिलों में सिंगल डिजिट में केस सामने आए हैं, वहीं53 जिलों में डबल डिजिट में केस हैं. यूपी में अब तक तकरीबन 17355300 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है जिसमें से 16.69 लाख युवाओं की संख्या है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें