यूपी में 2017 से पहले चलता था ट्रांसफर पोस्टिंग का धंधा: CM योगी आदित्यनाथ

Deepakshi Sharma, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 5:18 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में मीडिया के सामने सरकार के काम की तारीफ करते हुए साढ़े चार साल की उपलब्धियां गिनाई.
सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में सरकार के साढ़े चार साल पूरे कर लिए हैं.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में भाजपा सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर मीडिया को संबोधित किया और इस दौरान राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई. लोकभवन में मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि राज्य में भाजपा सरकार के काम से जो वातावरण बना है उससे निवेश का माहौल बना है और यूपी को निवेशक बड़ी संख्या में चुन रहे हैं. इससे निजी क्षेत्र में नौकरी के साथ-साथ रोजगार के काफी मौके तैयार हुए हैं. योगी ने कहा कि यूपी एक्सपोर्ट और व्यापार का हब बन रहा है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी रेवेन्यू सरप्लस स्टेट बन चुका है. यूपी में भाजपा सरकार ने किसी भी तरह की कमी नहीं होने दी है. लखनऊ में अटल जी के नाम पर मेडिकल यूनिवर्सिटी का काम जोरों से चल रहा है. सीएम ने कहा कि 2017 से पहले यूपी में ट्रांसफर-पोस्टिंग का उद्योग चलता था. बीजेपी ने राज्य को स्थिर प्रशासन और विकास देने का काम किया है.

प्लास्टिक की कुर्सी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने तीन घंटे में आग पर पाया काबू

योगी ने कहा कि 2017 से पहले यूपी को विकास रोकने वाला राज्य माना जाता था. सरकार ने 2 लाख 61 हजार परिवार को शौचालय दिए हैं, 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को आयुष्मान योजना में कवर किया गया है. 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन देने का काम सरकार ने शानदार तरीके से किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें