UP सरकार के विज्ञापन में कोलकाता के फ्लाइओवर पर छिड़ा ट्विटर वॉर

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 12:58 PM IST
  • उत्तर प्रदेश सरकार का एक अखबार में एक विज्ञापन निकाला गया है. प्रदेश के विकास कार्यों को दिखाते हुए इस विज्ञापन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी तस्वीर थी. हालांकि इस विज्ञापन में दिखाया गया फोटो कोलकाता के फ्लाईओवर का था. इस पर टीएमसी सहित विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर है.
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार का तीन पेज का विज्ञापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर के साथ प्रकाशित हुआ. हालांकि इस विज्ञापन के प्रकाशिक होते ही योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई. क्योंकि जिस विज्ञापन को योगी सरकार ने प्रदेश में कई दावों के साथ ट्रांसफॉर्मिंग उत्तर प्रदेश अंडर योगी आदित्यनाथ के साथ प्रकाशित कराया उसकी तस्वीर चुराई हुई थीं. इस विज्ञापन पर लगी तस्वीरों में से एक तस्वीर बंगाल के मां फ्लाईओवर की और एक प्राइवेट कंपनी HSE VISION की साइट की थी. योगी सरकार के इस विज्ञापन को लेकर बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जताई है. इसके साथ ही अखबार ने भी इस गलती के लिए माफीनामा लिखा है- समाचार पत्र के मार्केटिंग विभाग द्वारा बनाए गए उत्तर प्रदेश पर विज्ञापन के कवर कोलाज में अनजाने में एक गलत फोटो को शामिल कर लिया गया था. गलती के लिए गहरा खेद है और अखबार के सभी डिजिटल संस्करणों में फोटो को हटा दिया गया है.

हालांकि विपक्ष ने इस विज्ञापन को लेकर योगी सरकार पर ट्विटर वॉर शुरू कर दिया है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट कर लिखा- योगी आदित्यनाथ के लिए यूपी को बदलने के लिए मतलब ममता बनर्जी के नेतृत्व में बंगाल में हुए बुनियादी ढांचे की तस्वीरें चुराकर अपना बताना है. ऐसा लगता है कि 'डबल इंजन मॉडल' भाजपा के सबसे मजबूत राज्य में बुरी तरह विफल हो गई है.

UP विधानसभा चुनाव से पहले BJP की मीडिया कार्यशाला आज, विपक्ष पर हमले का सीखेंगे हुनर

वहीं आप नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा- ऐसा विकास न सुना होगा न देखा होगा. कलकत्ता का फ्लाईओवर खींचकर लखनऊ ले आये हमारे CM आदित्यनाथ जी भले ही विज्ञापन में ले आये लेकिन लाये तो. समाजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर पर लिखा- मुख्यमंत्री के झूठ की फिर खुल गई पोल! विज्ञापनों में जनता का पैसा पानी की तरह बहाने वालों के पास दिखाने के लिए अपना किया कोई काम नहीं, तो कोलकाता में हुए निर्माण की तस्वीर छाप कर जनता को कर रहे गुमराह, शर्मनाक! यह है झूठ बोलने में नंबर 1 भाजपा सरकार। जिसके "दिन है बचे चार"!

UP में गरीबों, किसानों और व्यापारियों को परेशान करने वालों की खैर नहीं: CM योगी

इसके साथ ही यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश ने लिखा- अभी तक तो सपा की सरकार के कामों को ही उप्र की भाजपा सरकार अपना बता-बता के झूठा प्रचार कर रही थी पर अब तो झूठ की हद ही हो गई है जब वो कोलकाता की तस्वीर को अपने विकास की तस्वीर बता रही है. भाजपा को ‘झूठे प्रचार की ट्रेनिंग का अंतरराष्ट्रीय संस्थान’ खोल लेना चाहिए.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा- इनका काम ही है झूठे विज्ञापन देना। फर्जी लेखपाल बनाकर उप्र के युवाओं को रोजगार देने का झूठ बोला और अब फ्लाईओवर व फैक्ट्रियों की फर्जी तस्वीरें लगाकर विकास के झूठे दावे कर रहे हैं. न जनता के मुद्दों की समझ है और न ही उनसे कोई सरोकार है, बस झूठे विज्ञापन और हवाई दावों की सरकार है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें