CM योगी आदित्यनाथ की घोषणा दिसंबर तक 50 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Jul 2021, 8:13 AM IST
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लोकभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए जहां पर उन्होंने 130 आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए. इस मौके पर उन्होंने इस साल 50 हजार युवाओं को नौकरी का दावा किया है.
CM योगी आदित्यनाथ

लखनऊ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 21 जुलाई को 130 नए Excise Inspectors को नियुक्ति पत्र दिए. लोकभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि नए आबकारी निरीक्षकों को बधाई दी. साथ ही कहा कि UPSC ने इमानदारी के साथ नए आबकारी निरीक्षकों का चयन किया है. हर क्षेत्र हर वर्ग से आरक्षण के नियमों के तहत चयन हुआ. इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिसंबर तक 50 हजार और नौजवानों को सरकारी नौकरी मिलेगी. चार साल पहले शुचिता और ईमानदारी का अभाव था. पहले जातिवाद, क्षेत्रवाद और भाई भतीजावाद प्रभावी था. इन बाधाओं को दूर किया है.

उन्होंने कहा कि गलत करने वालों पर सरकार की निगरानी रहती है. भारत के सर्वाधिक युवा उत्तर प्रदेश में हैं, युवाओं की ऊर्जा का लाभ लेने के लिए सरकार रोजगार देने का लगातार प्रयास कर रही है. वहीं उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि पिछली सरकार में भाई-भतीजावाद के चलते युवा पलायन कर रहे हैं. भर्ती में किसी भी युवा के सामने परेशानी न होने का निर्देश दिया गया है. 1 करोड़ 61 लाख नौकरी और रोजगार से जोड़ने में सफलता मिली. 60 लाख युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने में भी सफलता मिली. पिछली सरकारों से ज्यादा इस सरकार में भर्तिया हुई है

रामचंद्र की पुण्यतिथि पर भावुक हुए पशुपति पारस- बेटा कहकर चिराग को दिया आशीर्वादं.

हम जनता के मालिक नहीं, बल्कि जनता हमारी मालिक है

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार पर कोई सवाल नहीं उठा सकता. पहले भर्ती निकलने पर उनकी अपनी ही प्रक्रिया शुरू हो जाती थी. नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वालों की दुकान को हमारी सरकार ने बंद करवा दिया है. अब सारी भर्तियां इमानदारी से हो रही है. सरकारी सेवकों का काम है जनता की सेवा करना उनके काम आना हम जनता के मालिक नहीं, बल्कि जनता हमारी मालिक है. जनता जब टैक्स देती है तो हमे सैलरी मिलती है. जनता के साथ कोई दुर्व्यवहार, उत्पीड़न नही होना चाहिये. निर्दोष का उत्पीड़न न हो, ताकि वो सरकार को न कोसे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें