यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में BJP की बंपर जीत से गदगद CM योगी, कही ये बात

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Jul 2021, 10:08 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में बीजेपी ने प्रदेश की 67 सीटों पर जीत दर्ज की है. इस बार बीजेपी ने सपा और रालोद को टक्कर देते हुए उनके गढ़ में भी अपना परचम लहराया है. इस जीत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बधाई दी है.
बीजेपी के जिला पंचायत अध्यक्ष पद की बंपर जीत पर UP के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आज शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव हुआ. जिसके नतीजे भी शाम को घोषित कर दिए गए. इस चुनाव में 75 जिलों की सीट पर बीजेपी ने सबसे अधिक सीटों पर जीत दर्ज की है. इस जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने भी बधाई दी है.

योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए लिखा- उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक विजय आदरणीय प्रधानमंत्री जी की लोक कल्याणकारी नीतियों का प्रतिफल है. यह उत्तर प्रदेश में स्थापित सुशासन के प्रति जन विश्वास का प्रकटीकरण है. सभी प्रदेशवासियों का धन्यवाद एवं विजय की हार्दिक बधाई!

इस बार प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद का मुकाबला त्रिस्तरीय रहा. प्रदेश के 53 जिलों की सीटों पर शनिवार को मतदान 11 से 3 बजे तक चला. जिसमें कई जगह कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई.

UP के 53 जिलों में BJP ने लहराया जीत का परचम, सपा की हार, कैंडिडेट फुल लिस्ट

जिला पंचायत अध्यक्ष के इस चुनाव में 53 जिलों में कुल 116 उम्मीदवार मैदान में थे. जिसमें बीजेपी ने सपा के गढ़ मैनपुरी से भी सपा को जीतने नहीं दिया तो कहीं सपा के सदस्य सपा को वोट न देकर बीजेपी की तरफ अपना वोट डाल गए हैं. 

इस जीत से बीजेपी ने साफ कर दिया है कि विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी कड़ी टक्कर देने वाली है. इस चुनाव को लेकर 22 सीटों पर निर्विरोध चुनाव हुआ था, जिसमें 21 सीटों पर बीजेपी और 1 सीट पर सपा ने जीत दर्ज की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें