हिंदी दिवस पर CM योगी ने दी बधाई, बोले- विश्व ग्राम की भाषा बनाने का लें प्रण

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 10:40 AM IST
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने विश्व हिंदी दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई दी. इस मौके पर सीएम योगी ने प्रदेशवासियों से हिंदी को विश्वग्राम की भाषा बनाने का प्रण लेने का आह्वान किया है. हिंदी हमारी राष्ट्रीय प्रतीक है.
हिंदी दिवस पर CM योगी ने दी बधाई, बोले- विश्व ग्राम की भाषा बनाने का लें प्रण (फाइल फोटो)

लखनऊ (वार्ता). हिंदी दिवस के मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रदेशवासियों को बधाई दी. प्रदेशवासियों को विश्व हिंदी दिवस की शुभकामनाएं देने के साथ सीएम योगी ने आह्वान करते हुए कहा कि हिंदी को विश्वग्राम की भाषा बनाने का प्रण लें. हिंदी हमारी राष्ट्रीय एकता की प्रतीक है. यह हमें विविधता में एकत्व का बोध कराती है.

UP पुलिस को बड़ी कामयाबी: कांट्रेक्ट के नाम पर करोड़ों रुपए ठगने वाला गिरफ्तार

योगी ने सोशल मीडिया पर जारी अपने संदेश में कहा कि सभी प्रदेशवासियों व हिंदी प्रेमियों को विश्व हिंदी दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

उन्होंने कहा कि विश्व की समृद्धतम भाषाओं में अग्रणी हिंदी, हमारी राष्ट्रीय एकता की प्रतीक है. यह हमें विविधता में एकत्व का बोध कराती है. आइए, आज हम सभी हिंदी को विश्व ग्राम की भाषा बनाने का प्रण लें.

उल्लेखनीय है कि हिंदी दुनिया की सर्वाधिक बोली जाने वाली भाषाओं में शुमार है. हिंदी को वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय बनाने के लिये हर साल 10 जनवरी को विश्व हिंदी दिवस के रूप में मनाते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें