राहत! जल्द यूपी पहुंचेंगी एक करोड़ वैक्सीन डोज, UP सरकार ने किया 20 करोड़ पेमेंट

Smart News Team, Last updated: Wed, 5th May 2021, 8:58 PM IST
  • बुधवार को चार करोड़ टीके के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया गया है. यह टेंडर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जारी किया गया है. इसके अलावा भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट को 50-50 लाख टीके के लिए 10-10 करोड़ रुपये एडवांस के रूप में दिए गए हैं. जिसके एवज में कंपनियों ने जल्द सप्लाई का भरोसा दिया है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश चार करोड़ टीके के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया गया है.

लखनऊ- बुधवार को चार करोड़ टीके के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया गया है. यह टेंडर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जारी किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, इसके अलावा भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट को 50-50 लाख टीके के लिए 10-10 करोड़ रुपये एडवांस के रूप में दिए गए हैं. जिसके एवज में कंपनियों ने जल्द सप्लाई का भरोसा दिया है. बता दें कि राज्य के 17 नगर निकायों में अगले सप्ताह से वैक्सीनेशन की शुरुआत की जाएगी.

बताते चलें कि सीएम योगी खुद टीकाकरण अभियान की लगातार समीक्षा कर रहे हैं. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश देश में ग्लोबल टेंडर करने वाला पहला राज्य बना है. टेंडर डाउनलोड करने की आखिरी तारीख 7 मई जबकि टेंडर भरने की अंतिम तिथि 21 मई है.

UP सरकार ने फिर बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, अब 10 मई की सुबह 7 बजे तक रहेगा लॉकडाउन

मुख्यमंत्री ने बताया कि अब तक 18-44 आयु वर्ग के 51,284 नागरिकों को टीकाकरण का पहला डोज लगाया जा चुका है. साथ ही 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण की प्रक्रिया सुचारु रूप से चल रही है. उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीनेशन के लिए ग्लोबल टेंडर भी जारी कर दिया गया है. इसका अनुश्रवण करते हुए यथाशीघ्र आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाए.

UP में आज से अंत्योदय व पात्र गृहस्थी कार्ड को फ्री में राशन, जानें आखिरी तारीख

पंचायत चुनाव: लखनऊ की मोहनलालगंज सीट से बीजेपी प्रत्याशी रीना चौधरी हारीं

कोरोना महामारी ने बनाया दहशत का माहौल, फैजुल्लागंज के 35 परिवारों ने किया पलायन

पेट्रोल डीजल 5 मई का रेट: लखनऊ, आगरा, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, कानपुर में फिर बढ़े तेल के दाम

लखनऊ चिड़ियाघर में कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर होगी पशु पक्षियों की जांच

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें