उत्तराखंड चमोली आपदा, CM योगी ने कहा मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये देगी सरकार

Smart News Team, Last updated: 09/02/2021 02:33 PM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने उत्तराखंड के चमोली में हुई आपदा में यूपी के लापता व्यक्तियों को खोजने के लिए प्रभावी अभियान चलाने का निर्देश दिया है. इस हादसे में जान गंवाने यूपी के व्यक्तियों के परिजनों को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.
उत्तराखंड चमोली आपदा, CM योगी ने कहा मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये देगी सरकार (फाइल फोटो)

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने उत्तराखंड के चमोली में हुई आपदा में यूपी के लापता व्यक्तियों को खोजने के लिए प्रभावी अभियान चलाने का निर्देश दिया है. उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के नागरिकों सहित सभी प्रभावितों की मदद की जाएगी.

इस हादसे में जान गंवाने यूपी के व्यक्तियों के परिजनों को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. सीएम योगी ने उत्तराखंड सरकार से समन्वय स्थापित कर राज्य के लापता लोगों के बारे में पता लगाने के लिए विकास मंत्री सुरेश राणा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम गठित की है. टीम के अन्य दो सदस्यों के नाम धर्म सिंह सैनी और विजय कश्यप हैं. सीएम योगी ने मंत्री सुरेश को लापता व्यक्तियों की खोज-बचाव की कार्यवाही अभियान की निगरानी करने को भी कहा है.CM Yogi Adityanath, CM Yogi, Luvknow News, Lucknow Local news, UP News

UP में आपात स्थिति से निपटने के लिए NDRF को किया गया सक्रिय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने सोमवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का दौरा करने के बाद शाम को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से फोन पर बात हर संभव मदद का भरोसा दिया हैं. सीएम योगी ने लखनऊ में राहत आयुक्त कार्यालय में  24 घंटे मदद के लिए  कंट्रोल रूम बनाया गया, जिसका कि नंबर 1070 है. आपदा प्रभावित यूपी के जिलों में भी कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं. जहां प्रशासन, पुलिस और सिंचाई विभाग के कर्मचारी 24 घंटे काम कर रहे हैं.  एक कंट्रोल रूम हरिद्वार में स्थापित किया गया है.

UP में गंगा किनारे बसे जिलों में हाई अलर्ट, चमौली में ग्लेशियर टूटने से तबाही की आशंका

गृह विभाग को भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने आपदा से प्रभावित परिवारों से संपर्क कर मदद करने को कहा है. उन्होंने सहारनपुर के मण्डलायुक्त और आईजी जोन को पूरी सक्रियता के साथ खोज-बचाव तथा राहत कार्यों पर विशेष ध्यान देने के भी निर्देश दिए हैं. बता दें कि उत्तराखंड सरकार से समन्वय के लिए जनपद सहारनपुर के अपर जिलाधिकारी वित्त, राजस्व विनोद कुमार (मोबाइल नं0-9454417646) और प्रोजेक्ट एक्सपर्ट फ्लड राहत आयुक्त कार्यालय चन्द्रकान्त (मोबाइल नं-9454410743) को देहरादून भेजे गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें