CM योगी ने यूपी सरकार के साढ़े चार साल को बताया बेमिसाल, विपक्ष ने कहा झूठ का पुलिंदा

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 20th Sep 2021, 1:55 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले यूपी बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार में पिछले साढ़े चार साल में कोई भी दंगा नहीं हुआ. साथ ही यह भी कहा कि उनकी सरकार में माफिया और अपराधियों पर कार्यवाही किया गया. साथ ही अयोध्या राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू किया गया.
CM योगी ने यूपी सरकार के साढ़े चार साल को बताया बेमिसाल, विपक्ष ने कहा झूठ का पुलिंदा (FILE PHOTO)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 जैसे जैसे नजदीक आ रहे है वैसे वैसे राजनीतिक गतिविधियां बढ़ती जा रही है. इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी सरकार के साढ़े चार पूरे होने पर इसकी उपलब्धियां गिनाई. जिसे सीएम योगी ने बेमिसाल बताया. सीएम योगी ने सरकार को लेकर कहा कि बीजेपी सरकार पहले की सरकारों से बेहतर कार्य कर रही है. साथ ही भी कहा कि उनके कार्यकाल ने प्रदेश की पहले वाली छवि भी बदल दी है. वहीं दूसरी तरफ सीएम योगी सरकार के अब तक के कार्यकाल को विपक्ष ने झूठ का पुलिंदा बताया है. 

सीएम योगी ने सरकार की उपलब्धियों को बताने के लिए लोकभवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्हीने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में ऐसा माहौल था कि रोज एक दंगा होता था, लेकिन हमारी सरकार में अभी तक एक भी दंगा नहीं हुआ है. इज़के अलावा माफिया और अपराधियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही किया गया. 

सीतापुर में आज किसान महापंचायत, लखनऊ में आंदोलन मजबूत करने की कोशिश

इसके साथ ही सीएम योगी ने आगे कहा कि उनकी सरकार ने यूपी की सांस्कृतिक पहचान देश और दुनिया के सामने रखा है. पहली की सरकारें अयोध्या में कोई भी आयोजन करने से घबराती थी, लेकिन इस सरकार ने अयोध्या की धार्मिक गरिमा को बढ़ाने का कार्य किया है. अयोध्या में सरकार ने दीपोत्सव, काशी का देव दीपावली, मथुरा-बरसाना का रंगोत्सव आयोजित किया है. 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से ही सरकार ने अयोध्या मंदिर के निर्माण कार्य को तेजी से बढ़ाया है. जिसके चलते बहुत जल्द मंदिर का काम तय समय पर पूरा भी कर लिया जाएगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि पहले की सरकार में ट्रांसफर-पोस्टिंग एक व्यवसाय था, लेकिन हमारी सरकार में पोस्टिंग के लिए किसी से कोई पैसा नहीं लिया गया. अधिकारियों की पोस्टिंग तय नियम के अनुसार किया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें