दिवाली के दिन यूपी में नहीं होगी बिजली की कटौती, CM योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 1:06 PM IST
  • योगी सरकार ने धनतेरस से लेकर दीपावली तक सभी को 24 घंटे बिजली आपूर्ति का फैसला लिया है. उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अब दीपावली तक गांव से लेकर शहर बिजली कटौती से मुक्त रहेंगे.
दीपावली के दिन UP के लोगों को बिजली कटौती से नहीं जूझना पड़ेगा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, दीपावली के दिन प्रदेश के लोगों को बिजली कटौती से नहीं जूझना पड़ेगा. योगी सरकार ने धनतेरस से लेकर दीपावली तक सभी को 24 घंटे बिजली आपूर्ति का फैसला लिया है. इस बाबत योगी सरकार के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अब दीपावली तक गांव से लेकर शहर बिजली कटौती से मुक्त रहेंगे. साथ ही बिना किसी रूकावट के बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के संबंध में पावर कॉरपोरेशन को निर्देश दिए गए हैं.

बताते चलें कि पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष एम. देवराज ने सभी विद्युत वितरण कंपनियों के प्रबंधन निदेशकों, मुख्य अभियंताओं सहित विद्युत विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इस आदेश में साफ तौर पर कहा गया है कि सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति पर नजर रखें. स्थानीय स्तर पर बिजली आपूर्ति में किसी तरह की दिक्कत आने पर न्यूनतम समय में उसे ठीक किया जाए.

अखिलेश के बयान के बाद यूपी में 'जिन्ना' विवाद, CM योगी ने कही ये बड़ी बात

बताते चलें कि पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष एम. देवराज ने कहा कि सभी ट्रांसफार्मर में तेल की स्थिति, उचित क्षमता के फ्यूज तथा अर्थिग की जांच आदि सुनिश्चित की जाएं. ट्रांसफार्मर को ओवर लोड न होने दिया जाए. साथ ही इसके अलावा डिस्काम और जिले स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित करते हुए यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है कि अप्रत्याशित ब्रेकडाउन होने की दशा में भी जल्द से जल्द विद्युत आपूर्ति शुरू करने के लिए पर्याप्त संख्या में मरम्मत गैंग की पहले से व्यवस्था रखी जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें