रक्षाबंधन 2021: लखनऊ, कानपुर, आगरा, मेरठ समेत इन शहरों में सिटी बसों में फ्री यात्रा करेंगी महिलाएं

Smart News Team, Last updated: Sat, 21st Aug 2021, 4:53 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की महिलाओं को रक्षाबंधन के मौके पर तोहफा दिया है. सीएम योगी ने आज रात से महिलाओं के लिए रोडवेज व सिटी बस में मुफ्त सफर करने का ऐलान किया है.
सीएम योगी ने महिलाओं को दिया तोहफा, रक्षाबंधन पर रोडवेज व सिटी बस में करेंगी फ्री सफर, (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की महिलाओं को रक्षाबंधन के मौके पर तोहफा दिया है. सीएम योगी ने भाई-बहन के इस त्योहार पर महिलाओं के लिए रोडवेज बसों के बाद सिटी बस में भी मुफ्त सफर कराने का ऐलान किया है. सीएम योगी द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार प्रदेश की महिलाओं को यह सुविधा राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में मिलेगी. अब प्रदेश की महिलाएं आज रात से लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ, आगरा और मथुरा में सिटी बसों में फ्री सफर करेंगी. महिलाओं को इलोक्ट्रिक बसों में भी सुविधा मिलेगी. यूपी की महिलाओं को मिलने वाली यह सुविधा शनिवार रात 12:00 बजे से रविवार रात 12:00 बजे तक रक्षाबंधन पर्व पर मुफ्त मिलेंगी.

योगी सरकार के अपर मुख्य सचिव नगर विकास रजनीश दुबे ने इस सम्बंध में शनिवार को आदेश जारी किया है. इस आदेश के बाद नगर बस के प्रबंध निदेशक पल्लव बोस ने बताया कि 21 रूटों पर 160 नगर बसें चलाई जाएंगी और पूरी नगर बस बेड़े में 40 इलेक्ट्रिक बस भी चलेंगी. इसके साथ ही पल्लव बोस ने बताया कि रक्षाबंधन पर मिलने वाली यह सुविधा केवल महिलाएं के लिए है, पुरुष यात्रियों को रक्षाबंधन पर्व पर टिकट लेना होगा.

योगी सरकार का रक्षाबंधन पर बहनों को तोहफा, मुफ्त किया रोडवेज बसों का सफर

इसके साथ ही क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया रक्षाबंधन के मौके पर लखनऊ से आसपास के जिलों के बीच चलने वाली रोडवेज बसों की एक लिस्ट जारी की गई है. इस सुविधा को सीएम योगी ने इसलिए लागू किया है कि जिससे महिलाओं का रास्ता रक्षाबंधन पर्व के दिन मुफ्त में आसान किया जाए. इसके साथ ही मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद परिवहन निगम प्रशासन ने रूट प्लान तैयार कर लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें