चुनाव से पहले योगी सरकार का बड़ा फैसला, सफाई कर्मचारियों को ग्राम पंचायत अधिकारी बनाएगी

Nawab Ali, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 7:19 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश के लाखों कर्मचारियों की तमाम मांगों का समाधान निकाल कर उन्हें राहत देने की तैयारी कर रही है. योगी सरकार उत्तर प्रदेश में सफाई कर्मचारियों की पदोन्नति कर उन्हें ग्राम पंचायत अधिकारी बनाने जा रही है. 20 प्रतिशत पदों पर यह पदोन्नति दी जाएगी.
यूपी में चुनाव से पहले लाखों कर्मचारियों की मांगों को मानेगी योगी सरकार. फोटो क्रेडिट योगी आदित्यनाथ

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए वोटरों को साधने में जुट गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने चुनाव से पहले ही राज्य लाखों कर्मियों को राहत देने की तैयारी में लगी है. योगी सरकार ने प्रदेश में खाली पड़े पदों और पर अभियान चलाकर भर्ती प्रिक्रिया शुरू कर दी है. इस अभियान के तहत सरकार तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों को भर रही है. इसके अलावा सरकार सफाई कर्मचारियों को पदोन्नति देते हुए ग्राम पंचायत अधिकारी भी बनाने जा रही है. 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले ही योगी आदित्यनाथ सरकार ने रूठे हुए कर्मचारियों को मनाने को जुगत शुरू कर दी है. प्रदेश के तमाम संगठनों से बातचीत कर अब सरकार उनकी मांगों को मानकर उन्हें लुभाने की तैयारी में है. हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यसचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने कर्मचारी संगठनों एक साथ बैठक की थी जिसमें उन्होंने कहा है कि कर्मचारियों की मांगों पर समाधान कराया जायेगा. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में रिक्त पड़े हुए 20 प्रतिशत पदों को प्रोन्नति से भरने के संबंध में पंचायती राज निदेशालय ने प्रस्ताव भेज रखा है.

अखिलेश के बयान के बाद यूपी में 'जिन्ना' विवाद, CM योगी ने कही ये बड़ी बात

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा नई पेंशन योजना के अमल को लेकर अलीगढ़ में पेंशन निदेशालय का क्षेत्रीय ऑफिस खोलने पर सहमती बन गई है. चिकित्सा परिचर्या नियमावली में बदलाव कर पति-पत्नी को भी आश्रित की श्रेणी में शामिल करने का आदेश जारी हो चुका है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें