यूपी सरकार का फैसला, होम आइसोलेशन के कोरोना मरीजों को भी मिलेगी ऑक्सीजन

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 2:56 PM IST
  • उत्तर प्रदेश सरकार ने अब होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर को उपलब्ध कराने को लेकर निर्देश जरी कर दिया है. वही ये ऑक्सीजन सिलेंडर उन्ही मरीजों को मिलेंगे जिनका कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया हो या उनमे कोरोना के लक्षण पाए गए हो.
यूपी सरकार का फैसला, होम आइसोलेशन के कोरोना मरीजों को भी मिलेगी ऑक्सीजन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सरकार ने होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के लिए अहम फैसला लिया है. जिसके तहत अब उन्हें भी ऑक्सीजन मिल सकेगा. वही ऑक्सीजन सिलेंडर उन्ही को मिलेगा जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हो या जिनमे कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए है. इतना ही नहीं होम आइसोलेटेशन में रह रहे लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर तभी मिल सकेगा जब वह किसी डॉक्टर के हस्ताक्षरित पर्चे लेकर लोग प्लांट पर पहुंचेगे.

होम आइसोलेशन में रह रहे लोगो को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने को लेकर आदेश को उत्तर प्रदेश खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की तरफ से जारी किया गया है. वही इस आदेश को सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर भेजा भी जा चूका है. साथ ही पत्र में लिखकर जिलाधिकारियों को अवगत कराया गया है कि वह केवल होम आइसोलेशन में रह रहे लोगो को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए. वही किसी ऐसे को ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं कराए जो पहले से ही किसी कोविड अस्पताल में भर्ती हो.

इलाहाबाद हाई कोर्ट का निर्देश संदिग्ध मौत को भी कोरोना से हुई मौत मानें

होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज के परिजन अपने जिले के जिलाधिकारी द्वारा चिन्हित किए गए ऑक्सीजन प्लांट स्थान से ले सकेंगे. वही ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए उन्हें अपनी आधार कार्ड की छायाप्रति और मरीज के आधार कार्ड की छायाप्रति, मोबाइल नंबर और इत्यादि दस्तावेज संबधित अधिकारी को उपलब्ध कराना होगा. जिसके बाद मरीज के परिजन को ऑक्सीजन सिलेंडर चिन्हित करने के बाद उपलब्ध करा दिया जाएगा.

कोरोना से निपटने को लेकर UP सरकार से नाराज इलाहाबाद HC, कहा- कमेटी करो गठित

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें