लखनऊ: कोरोना संक्रमितों के होम आइसोलेशन पर जोर, कंटेनमेंट जोन में सख्ती

Smart News Team, Last updated: 15/09/2020 12:21 AM IST
  • लखनऊ में कंटेनमेंट जोन में अब फिर से सख्ती की जाएगी. कोरोना महामारी के हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री ने देर रात पुलिस कमिश्नर और डीएम को इस बाबत कड़े निर्देश दिए.
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: राजधानी में कंटेनमेंट जोन में अब फिर से पहले की तरह सख्ती की जाएगी. इन जोन में बेवजह आने-जाने पर रोक रहेगी. मुख्यमंत्री ने रविवार को पुलिस कमिश्नर और डीएम को इस बारे में कड़े निर्देश दिए. इसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया. लखनऊ के इंदिरा गांधी नगर आशियाना समेत कई इलाके हाई रिस्क जोन बनाए गए हैं. जहां सिर्फ पुलिस और होमगार्ड ही नहीं बल्कि प्रशासन के अफसर भी निरीक्षण करेंगे.

इसके अलावा होम आइसोलेशन में रखे गए कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए भी एक अलग तरीका निकाला गया है .कोविड-19 मरीजों के घर के बाहर लाल रंग का फ्लेक्स यानी एक तरह का पोस्टर लगाया जाएगा. जो उनके संपर्क में आए हैं उनके घर के बाहर पीले रंग का फ्लेक्स होगा. राजधानी में रोजाना 25 हजार मास्क बांटे जा रहे हैं. पुलिस की टीमें लगातार मुस्तैद है कि लोग मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करें.

बंगला बचाने LDA दफ्तर पहुंचे बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई और सांसद अफजाल अंसारी

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि हाईरिस्क वाले इलाकों में बैरिकेडिंग लगाई जाएगी. नगर निगम इलाके को समय-समय पर सैनिटाइजेशन करेगा. सीसीटीवी से निगरानी की व्यवस्था की गई है जिसका रिमोट मॉनिटर स्मार्ट सिटी मुख्यालय में रहेगा. इसके अलावा संवेदनशील अस्पतालों के बाहर पुलिस सुरक्षा बलों का पहरा रहेगा. विवेकानंद, इंटीग्रल, केजीएमयू, मेयो, टीएमएस, चंदन, ओपी चौधरी, एरा, सहारा और मेदांता अस्पताल के बाहर सुरक्षा कर्मी तैनात किए जा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें