यूपी सरकार ने कंपनियों को GST पंजीकरण के लिए दिया 3 महीने का समय

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Dec 2020, 2:26 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में मेगा परियोजना में लगी कंपनियो को जीएसटी पंजीकरण कराने के लिए 90 दिनों का समय दिया है. पहले पंजीकरण का समय 1 माह यानि 30 दिन होता था.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ( फाइल फोटो )

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश में लगने वाले मेगा परियोजनाओं से जीएसटी लेने वाली प्रकिया को आसान कर दिया है. इससे सरकार को प्रदेश में लगी योजना से धन इक्कठा करने में कोई दिक्कत नही आएगी. कंपनियों को पंजीकरण कराने के लिए जो 30 दिन का समय दिया जाता था जिसे बढ़ाकर 90 दिनों कर दिया है. सरकार द्वारा अधिक समय दिए जाने से कंपनियों को अलग जीएसटी पंजीकरण कराने में आसानी होगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को केबिनेट की बैठ हुए. बैठक में योगी आदित्यनाथ ने सभी कंम्पनियों के ज्यादा समय देने का फैसला किय है. सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि छूट उत्तर प्रदेश औद्योगिक निवेश एवं प्रोत्साहन नीति में दी गई व्यवस्था के आधार पर दी जाएगी. सरकार इस छूट से प्रदेश में रोजगार को बढ़ावा देनें के लिए कंपनियों को प्रोत्साहित कर सकेंगी.

खुशखबरी! यूपी के 13 जिलों में खुलेंगे सरकारी मेडिकल कॉलेज, योगी कैबिनेट की मंजूरी

26 जून, 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्‍मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान की शुरूआत की थी. इस रोजगार अभियान में पीएम मोदी ने विडियो कॉन्‍फ्रेसिंग के माध्यम से यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ मिलकर इस अभियान की शुरुआत की थी. राज्‍य के 31 जिलो को इस योजना के तहत शामिल किया गया है. इस योजना से प्रदेश के सवा करोड़ मजदूरों को रोजगार मिलेगा.

यूपी सरकारी छुट्टियों की लिस्ट जारी, देखें 2021 का नया कैलेंडर

आ रही है कोरोना की वैक्सीन, सीएम योगी ने किया समय का ऐलान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें