यूपी में 6 महीने तक नहीं कर सकेंगे हड़ताल, CM योगी ने लगाई रोक

Smart News Team, Last updated: Sun, 19th Dec 2021, 11:06 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने रविवार को छह महीने के लिए उत्तर प्रदेश में हड़ताल करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं इसके बाद भी हड़ताल किए जाते है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
यूपी में 6 महीने तक नहीं कर सकेंगे हड़ताल, CM योगी ने लगाई रोक (FILE PHOTO)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले छह महीने के लिए राज्य में हड़ताल पर प्रतिबंध लगा दिया है. जिसको लेकर अपर मुख्य सचिव कार्मिक डॉ देवेश कुमार चतुर्वेदी ने इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दिया है. यूपी सरकार की तरफ से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार राज्य कार्य कलापों से संबंधित किसी लोक सेवा, निगमों और स्थानीय प्राधिकरणों में हड़ताल पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है. इसके बाद हड़ताल करने वालों के खिलाफ कानून कार्रवाई किया जाएगा. 

उत्तर प्रदेश में अगले छह महीने के लिए यूपी सरकार ने हड़ताल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. जिसके बाद से अब राज्य में किसी तरह के भी हड़ताल को अवैध माना जाएगा. जिसके चलते अब किसी को भी हड़ताल करते हुए पाया गया तो उनके खिलाफ विधिक व्यवस्था के तहत कार्रवाई की जा सकती है. जिसको लेकर सरकार की तरफ से अधिसूचना भी जारी किया गया है.

अखिलेश के फोन टेप आरोप पर MP CM शिवराज बोले- हार सुनिश्चित देखकर पहले से भूमिका बना रहे

नई शिक्षा नीति को प्रभावी रूप से किया जाएगा लागू

सीएम योगी रविवार को कहा कि निपुण भारत योजना शिक्षा की मूलभूत इकाई पर कार्य किया जाने वाला है. इससे स्कूलों के ड्राफ्ट आउट की समस्या दूर होगी. साथ ही किसी बच्चे को अपना स्कूल छोड़कर घर पर नहीं बैठना पडेगा. वही इस योजना को प्रभावी रूप से प्रदेश में लागू किया जाएगा. साथ ही इससे यूपी के विद्यालयों को जोड़ने और उनमें परिवर्तन करने में मदद भी मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें