यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले योगी सरकार का तोहफा, बिजली बिल होंगे आधे

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 7th Jan 2022, 3:13 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले यूपी सरकार ने बिजली और निजी जलकुपों के दरों में कमी करने की घोसणा की है. इसकी जानकारी यूपी ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा दे ट्वीट कर दी है.
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले योगी सरकार का तोहफा, बिजली बिल होंगे आधे

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली की दरों में कमी करने का ऐलान किया है. ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली के दरों की कमी की जानकारी ट्वीट कर दिया. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये/ यूनिट से घटकर 3 रुपये/यूनिट व फिक्स चार्ज 130 रुपये/ हॉर्स पावर से घटकर 65 रुपये/हॉर्स पावर होगा. एनर्जी एफिशिएंट पंप में दर 1.65 रुपये/ यूनिट से घटकर 83 पैसे/यूनिट व फिक्स चार्ज 70 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 35 रुपये/हॉर्स पावर होगी.

इसके साथ ही ऊर्जामंत्री श्रीकांत ने एक और ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने ट्वीट कर निजी नलकूप के नए बिलों को लेकर बताया. उन्होंने बताया कि निजी नलकूप के नये बिलों में ग्रामीण मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 2 रुपये/ यूनिट से घटकर 1 रुपये/ यूनिट व फिक्स चार्ज 70 रुपये प्रति हॉर्स पावर से घटकर 35 रुपये/हॉर्स पावर होगा. अनमीटर्ड कनेक्शन में फिक्स चार्ज 170 रुपये/ हॉर्स पावर की जगह 85 रुपये/हॉर्स पावर होगा.

प्रियंका ने योगी सरकार को बताया दलित विरोधी, बोलीं- इनका शोषण करने वालों को देती है मेडल

मंत्री श्रीकांत ने यूपी में बिजली दरों और निजी नलकूपों के बिलों में कमी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पीएम मोदी जी के संकल्प किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में निजी नलकूप कनेक्शनों की विद्युत दरों में 50% की कमी कर बड़ी राहत देने के लिए सीएम योगी का का हार्दिक अभिनंदन.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें