कोरोना वायरस के चलते अनाथ हुए बच्चों को यूपी सरकार देगी 4 हजार रुपए प्रति महीना: सीएम योगी

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Jun 2021, 11:54 AM IST
  • कोरोना से चलते माता-पिता को खोने वाले बच्चों को योगी सरकार 4 हजार रुपए प्रति माह की मदद करेगी. यह मदद राशि बच्चों के 18 साल पूरे होने तक दी जाएगी. धनराशि से बच्चों को अपना पालन पोषण करने में मदद मिलेगी.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.( फाइल फोटो )

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी में अपने माता-पिता को खो देने वाले बच्चों के लिए बड़ा ऐलान किया है. योगी सरकार ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत बच्चों को 4 हजार रुपए प्रति माह देने का फैसला किया है. यह मदद राशि 18 साल तक पूरे करने वाले बच्चों को दी जाएगी. शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) ने मदद राशि की घोषणा की. ये सभी ऐसे बच्चों होगें, जिन्होंने कोविड में माता या पिता में किसी एक को खो दिया है जबकि दूसरे की पहली ही किसी कारण से मृत्यु हो चुकी है.

शुक्रवार को एक कार्यक्रम में सीएम ने बताया, कि गोरखपुर में 6 बच्चे ऐसे हैं जिन्होंने अपने माता-पिता में से एक को कोरोना के कारण और अन्य को पहले किसी बीमारी के कारण खो दिया है. सरकार ऐसे बच्चों के लिए 4 हजार रुपए प्रति माह की मदद करेगी. उन्होंने कहा, कि कम से कम 174 बच्चों ने परिवार के कमाने वाले को खो दिया है. सरकार के इस फैसले से अनाथ हो चुके बच्चों को आर्थिक सहायता में मदद मिलेगी.

आरोग्य सेतु एप के अनुसार, आज यानि शुक्रवार की सुबह यूपी में संक्रिय मामलों की सख्या 6019 है जबकि अब तक 16 लाख 75 हजार 684 लोगों को कोरोना संक्रमण से रिक्वर कर चुके है. अब तक यूपी में कोरोना संक्रमण से 22030 लोगों की मौत हो चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें