यूपी 2022: विधानसभा चुनाव से पहले अधूरी परियोजनाओं के लिए खजाना खोलेगी योगी सरकार

Smart News Team, Last updated: Mon, 2nd Aug 2021, 11:02 AM IST
  • विधानसभा चुनाव से पहले यूपी सरकार राज्य में चल रही योजनाओं को पूरा करने के लिए बजट का इंतजाम करेगी. सरकार चुनाव से पहले बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, जेवर एयरपोर्ट, फिल्म सिटी व मेट्रो परियोजनाएं के पर्याप्त बजट का इंतजाम करेगी. अनुपूरक बजट से अधूरी योजनाओं को पूरा कराने का कार्य किया जाएगा.
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.( फाइल फोटो )

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 से पहले योगी सरकार राज्य की योजनाओं को पूरा करने के लिए बजट को निर्धारित करेगी, जिससे राज्य में चल रही सरकारी योजनाएं जल्द से जल्द पूरी हो सके. इस महीने विधानमंडल में लाये जाने वाले अनुपूरक बजट में सरकार योजना को आगे बढ़ाने के लिए सरकारी खजाना खोलेगी. इन योजनाओं में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, जेवर एयरपोर्ट, फिल्म सिटी व मेट्रो परियोजनाएं शामिल हो सकती है. इसके अलावा दिपावली के आसपास राज्य कर्मचारियों को बोनस भी मिल सकता है. उम्मीद की जा रही है कि चुनाव से पहले सरकार सभी योजनाओं को पूरा कराने की कोशिश करेगी.

योगी सरकार के कार्यकाल का यह आखिरी अनुपूरक बजट होगा. सरकारी परियोजना में दिपावली के आसपास गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण शुरु होने की उम्मीद है, जिसके लिए सरकार को बजट का इंतजाम करना है. इसके अलावा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का आंरम्भ होने की उम्मीद की जा रही है. वर्तमान स्थिति में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का लगभग 65 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है. साथ ही ग्रेटर नोएडा में बनने वाली फिल्म सिटी का मॉडल भी तैयार किया जाएगा, जिसके लिए खासे बजट की जरुरत पड़ेगी.

यूपी में विपक्ष पर बरसे अमित शाह, कहा- अखिलेश भाई आप 15 साल का हिसाब लेकर आओ

कानपुर में मेट्रो का कार्य भी तेजी से चल रहा है. इसके लिए सरकार पर्याप्त अपने पास रखने की कोशिश करेगी. इसके अलावा राज्य में अलग-अलग स्थानों पर चल रहे मेडिकल कॉलेज निर्माण, लैब और स्कूल के लिए बजट को सुनिश्चित करेगी. इन सभी योजनाएं के लिए पर्याप्त बजट की आवश्यकता होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें