योगी सरकार 18 अगस्त को पेश करेगी अनुपूरक बजट, विधानसभा का कार्यक्रम जारी

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Aug 2021, 6:01 PM IST
  • उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ की सरकार चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 के मानसून सत्र का पहला अनुपूरक बजट 18 अगस्त को पेश करेगी. जिसको लेकर मानसून सत्र के विधानसभा के संशोधित कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है.
योगी सरकार 18 अगस्त को पेश करेगी अनुपूरक बजट, विधानसभा का कार्यक्रम जारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने अनुपूरक बजट पेश करने की तारीख का ऐलान कर दिया है. जिसे मोहर्रम के एक दिन पहले 18 अगस्त को यूपी विधानसभा में पेश किया जाएगा. जिसके चलते चालू वित्तीय वर्ष का अनुपूरक बजट को पेश करने की तैयारियों को पूरा करने के लिए वित्त विभाग को शनिवार को अवकाश होते हुए भी खोला गया है. वित्त विभाग बजट का आकार क्या होगा और किस मद में क्या देय होगा, इसको लेकर शीर्ष स्तर पर मंथन कर रहा है. 

योगी सरकार विधानसभा के मानसून सत्र में 18 अगस्त को चालू वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी. जो पहले 20 अगस्त को पेश किया जाना था. जिसके के लिए कार्यक्रम भी जारी किया गया था. जिसे मोहर्रम के अवकाश के चलते 18 अगस्त को पेश किया जाएगा. यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने शनिवार को विधानसभा के मानसून सत्र के संशोधित कार्यक्रम को जारी कर दिया है.

.

अखिलेश यादव का यूपी सरकार पर आरोप, 4 लाख नौकरी देने का दावा पूरी तरह झूठा

संशोधित कार्यक्रम के अनुसार 17 अगस्त को निधन के निर्देश होंगे. वहीं 18 अगस्त को औपचारिक कार्य, अध्यादेशों, अधिसूचनाओं, नियमों आदि कोसदन के पटल पर रखा जाएगा. इसके बाद 12:30 बजे बाद 2021-22 के अनुपूरक अनुदानों की मांगों का प्रस्तुतिकरण होगा. जिसके बाद विधानसभा 19 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक बन्द रहेगा. फिर विधानसभा 23 अगस्त को ओपन होगा. उस दिन विधायी कार्य और अन्य कार्य किए जाएंगे. साथ 24 अगस्त को वित्तीय वर्ष 20221-22 के अनुपूरक अनुदानों पर चर्चा, मांगों पर विचार और मतदान और विनियोग विधेयक लजे सदन की अनुज्ञा से पुनःस्थापन पर विचार और उसका पारण किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें