स्कूल एसोसिएशन की प्रेस कांफ्रेंस, 6 से 8वीं के स्कूल खोलने का प्रस्ताव

Smart News Team, Last updated: Fri, 15th Jan 2021, 3:32 PM IST
  • अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने शुक्रवार को सेंट फ्रांसिस कॉलेज में प्रेस वार्ता की. जिसमे असोसिएशन ने कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों के लिए क्लासेस खोलने के लिए सरकार के सामने प्रस्ताव रखा है.
स्कूल एसोसिएशन ने प्रेस कांफ्रेंस में 6 से 8वीं क्लास के स्कूल खोलने का प्रस्ताव रखा

लखनऊ. लखनऊ के सभी निजी स्कूलों को सोमवार से खोलने के लिए सरकार के सामने प्रस्ताव रखा है. जिसमे कक्षा 6 से 8वीं तक के बच्चों की क्लासेस चलाने की मांग की है. ये प्रस्ताव शुक्रवार को सेंट फ्रांसिस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में रखा गया. जिसे निजी स्कूल एसोसिएशन की तरफ से बुलाया गया था. वहीं इस प्रेस वार्ता में अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने स्कूल बंद रहने के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है, इसलिए सरकार को सभी स्कूल खोल देने चाहिए.

वहीं उन्होंने ने आगे कहा कि सरकार को 6 से 12 तक के कक्षाओं को खोलने के लिए अनुमति दे देनी चाहिए. पहले चरण में 6 से 8 तो दूसरे चरण में एक से पांच तक के बच्चों के स्कूल खोल देना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि सरकार ने अक्टूबर 2020 में 9 से 12 तक के स्कूल खोलने के आदेश दिए थे. उस दौरन सरकार ने 3 घण्टे ही स्कूल को खोलने के लिए कहा था जिसे अब बढ़ाकर 5 घण्टे कर दिया गया है.

यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई कांग्रेस नेता गिरफ्तार

इस प्रेस वार्ता के दौरान ने एसोसिएशन ने कहा कि सभी बच्चों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा. सभी के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. यदि कोई छात्र फेल हो जाता है तो उसे दोबारा मौका दिया जाएगा. वहीं इस दौरन एसोसिएशन स्कूलों में फीस वृद्धि के मामले पर कुछ नहीं बोला, लेकिन कहा कि अभिभावकों के हित को ध्यान में रखते हुए फीस को न्युनतम रखा जाएगा.

UP MLC चुनाव: BJP ने जारी की कैंडिडेट की लिस्ट, पूर्व IAS अरविंद शर्मा भी प्रत्याशी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें