मिशन शक्ति का दूसरा चरण हुआ शुरू, जानें इस बार महिलाओं के लिए क्या है खास

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Mar 2021, 12:16 AM IST
  • सीएम योगी आदित्यनाथ का मिशन शक्ति का दूसरा चरण शुरू हुआ. जिसके तहत महिलाओं के लिए बहुइट से कार्य किये जाएगी. साथ ही समाज के लिए कार्य करने वाली महिलाओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा.
मिशन शक्ति का दूसरा चरण हुआ शुरू, जानें इस बार महिलाओं के लिए क्या है खास

लखनऊ. यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार मिशन शक्ति को लेकर बहुत ही मत्वपूर्ण कार्य करने जा रही है. जिसके तहत वह प्रदेश की महिलाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए औद्योगिक विकास विभाग उद्यमियों में महिला रोल मॉडल का चयन कर उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा. साथ ही सरकार 8 मार्च महिला दिवस के दिन उद्योग केंद्रित मेगा इवेंट के भी आयोजन करने जा रहा है. वही मिशन शक्ति का दूसरा चरण भी शुरू कर दिया गया है जो 8 मार्च को खत्म होगा. आपको बता दे कि होने वाले सभी आयोजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर किए जा रहे है.

जानकारी के अनुसार महिला रोल मॉडल के लिए प्रदेश की उन महिलाओं का चयन किया जाएगा जिन्होंने समाज मे बच्चों, महिलाओं के विकास व सुरक्षा और संरक्षण के लिए असाधारण कार्य किया है. वही इन महिलाओं का चयन महिला कल्याण व बाल विकास सेवा पुष्टाहार विभाग करेगा. इतना ही नही राज्य सरकार की तरफ से चिकित्सा शिक्षा विभाग महिलाओं को अपनी आत्मरक्षा के लिए मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण भी देने जा रही है.

योगी सरकार की पहल, यूपी के बेरोजगारों को सेवायोजन पोर्टल से मिलेगी नौकरी

इतना ही नही आद्योगिक विकास विभाग कार्य स्थल पर महिला कर्मचारियों की सुरक्षा, सम्मान के लिस गाइडलाइंस जारी करने के लिए उद्योगपतियों को प्रोत्साहित भी करेगी. वही महिलाओं को ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के लिए परिवहन विभाग अलग से कैम्प लगा स्लॉट भी आवंटित करने का प्लान बना चुकी है. वही मिशन शक्ति के तहत महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए सूचना विभाग प्रदेश भर में करीब 4000 से ज्यादा होर्डिंग भी लगवाने जा रही है.

BJP कर रही वैक्सीन की फीस तय, यूपी में फ्री टीका नहीं देगी भाजपा: अखिलेश यादव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें