योगी सरकार के कार्यकाल में 150 अपराधी पुलिस एनकाउंटर में ढेर, 3700 बदमाश गिरफ्तार

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 1:07 PM IST
  • सीएम योगी के कार्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश की पुलिस प्रशासन माफियाओं, अपराधियों पर कहर बनकर टूटी है. इस दौरान पुलिस ने मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद समेत यूपी के दो दर्जन से अधिक बड़े माफियाओं को जेल भेज दिया है.
योगी सरकार के कार्यकाल के दौरान पुलिस एनकाउंटर में तकरीबन 150 अपराधियों को ढ़ेर किया गया है.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तकरीबन साढ़े चार साल पहले अपना पद संभाला था. इस दौरान उन्होंने यूपी को अपराध मुक्त बनाने का वादा किया था. इसके बाद यूपी में एक के बाद एक कई एनकाउंटर हुए. नतीजतन, कई बड़े अपराधियों और माफिया राज्य छोड़कर भाग गए या फिर सरेंडर कर दिया. दरअसल, बीजेपी ने अपने लोक कल्याण पत्र में गुंडाराज को जड़ से खत्म करने का वादा किया गया था.

बीजेपी ने अपने लोक कल्याण पत्र में कहा था कि यूपी के अपराधी या तो जेल में होंगे या फिर राज्य से बाहर होंगे. सीएम योगी के कार्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश की पुलिस प्रशासन माफियाओं, अपराधियों पर कहर बनकर टूटी है. इस दौरान पुलिस ने मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद समेत यूपी के दो दर्जन से अधिक बड़े माफियाओं को जेल भेज दिया है. योगी सरकार ने माफियाओं की काली कमाई से अर्जित की गई 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्तियों को जब्त किया है.

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी लखनऊ के MP-MLA कोर्ट में नहीं हुआ पेश, 29 सितंबर को होगी सुनवाई

योगी सरकार के कार्यकाल के दौरान पुलिस एनकाउंटर में तकरीबन 150 अपराधियों को ढ़ेर किया गया है. जबकि इस दौरान तकरीबन 2800 से अधिक अपराधी घायल हुए हैं. आंकड़े बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में गैंगेस्टर एक्ट के तहत अब तक 3700 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया और 550 से अधिक अभियुक्तों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाही हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें