CM योगी ने मनरेगा कर्मियों को दी मानदेय वृद्धि की सौगात, कहा- पिछले डेढ़ साल का समय कठिन रहा

Nawab Ali, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 6:50 AM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने नवरात्र, दशहरा और दीपवाली के मौके पर मनरेगा कर्मियों को मंदी वृद्धि की सौगात दी है. सरकार ने मनरेगा कर्मियों के मानदेय में 1590 रूपये से लेकर 3220 रूपये की वृद्धि की है.
सीएम योगी ने मनरेगा कर्मियों के मानदेय में वृद्धि की. (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने नवरात्र, दशहरा और दीपवाली के मौके पर मनरेगा कर्मियों को मंदी वृद्धि की सौगात दी है. सरकार ने मनरेगा कर्मियों के मानदेय में 1590 रूपये से लेकर 3220 रूपये की वृद्धि की है. खास बात यह है कि इस मंदी वृद्धि का फायदा मनरेगा मनरेगा को अक्टूबर महीने से मिलने लगेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के बाद किसी भी मनरेगा कर्मी को हटाने के लिए उपायुक्त मनरेगा की संस्तुति लेनी होगी. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वृंदावन टाउनशिप स्थित डिफेंस एक्सपो मैदान में आयोकित महात्मा गांधी नरेगा सम्मलेन के मौके पर पर प्रदेश के 41582 मनरेगा कर्मियों को मानदेय वृद्धि की सौगात दी है. सिम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा है कि की पिछ्ले डेढ़ सालों का समय बड़ा कठिन रहा है. आप सभी जानते हैं कि किस तरह से सरकार ने प्रदेश की जनता के लिए काम किया है. सीएम योगी ने कहा है कि प्रदेश में जीवन और जीविका बचाने की सबसे बड़ी चुनौती सरकार के सामने थी जिस पर सरकार ने दोनों को बचाने का काम किया है.

लखीमपुर खीरी में मचे बवाल के बीच प्रियंका गांधी का कमरे में झाड़ू लगाते Video Viral

प्रदेश में 40 से 50 लाख प्रवासियों को सरकार ने रोजगार से जोड़ा है साथ ही 52 महिलाओं को समूहों से जोड़कर उन्हें स्वरोजगार से जोड़कर स्वावलंबी बनाने का काम किया है. प्रदेश की सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाकर महिला सशक्तिकरण करने का काम कर रही है. सीएम योगी ने घोषणा की है कि प्रदेश में महिला संविदाकर्मियों को भी अब 180 दिन का मातृत्व अवकाश मिलेगा. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें