CM योगी ने यूपी को दी 15 BSL-2 लैब की सौगात, 310 विशेषज्ञ डाक्टरों को दिया नियुक्ति पत्र

Haimendra Singh, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 2:35 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 15 जिले सुलतानपुर, रामपुर, संभल, फर्रुखाबाद व पीलीभीत, हापुड़, बागपत, शामली, संत कबीर नगर, मुजफ्फरनगर, हमीरपुर, हरदोई, अमरोहा, भदोही और चंदौली के लिए BSL-2 लैब का उद्घाटन किया है. इसके अलावा 1200 में 310 नव नियुक्त डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया.
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ.( फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) सरकार ने रविवार को यूपी लोक सेवा आयोग(UPPCS) के द्वारा चयनित 1,200 विशेषज्ञ चिकित्सकों में से 310 नव चयनित विशेषज्ञ डाक्टरों को नियुक्ति पत्र दिया है. इसके अलावा सीएम योगी ने राज्य में 15 BSL-2 प्रयोगशालाओं(Lab) का लोकार्पण भी किया. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा है कि प्रधानंमत्री मोदी के नेतृत्व में आज प्रदेश तेजी से मेडिकल हब बनने की ओर आगे बढ़ रहा है. अभी तक यूपी में कोरोना वायरस की जांच के लिए 45 लैब थी इन 15 लैब के बाद इनकी सख्या 60 हो जाएगी. बाकी बचे हुए 15 जिलों में जल्द ही लैब का संचालन शुरू हो जाएगा.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा है कि एक डॉक्टरों के प्रति सामान्य लोगों का मन में सम्मान का भाव है, लेकिन पिछले कुछ समय में इसमें गिरावट आई है. एक समय था कि जब लोग चिकित्सकों को धरती का भगवान कहा जाता था, लेकिन व्यवसायिकरण की वजह से सम्मान की भावना कम हो गई है. हमें इस सम्मान में बढ़ोत्तरी करनी होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना प्रारम्भ की व यूपी सरकार ने मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना को प्रारम्भ कर प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति को 05 लाख सालाना स्वास्थ्य बीमा का कवर दिया है.

ठंड से बचाने के लिए योगी सरकार गरीबों को देगी कंबल, जारी किए 19 करोड़ 25 लाख

किन-किन जिलों में बनी नई लैब

कोरोना काल में यूपी में लगातार स्वास्थय सेवाओं पर कार्य किया जा रहा है. रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के 15 जिलों के बीएसएल-2 लैब का उद्घाटन किया. जिनमें मुजफ्फरनगर, हमीरपुर, हरदोई, अमरोहा, सुलतानपुर, रामपुर, संभल, फर्रुखाबाद व पीलीभीत, हापुड़, बागपत, शामली, संत कबीर नगर, भदोही और चंदौली की लैब शामिल है. इन लैब की शुरुआत के बाद राज्य में लैब की सख्या 60 हो जाएगी. वहीं बचे हुए 15 जिलों में लैबों के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है. बहुत जल्द ही उन लैब की शुरुआत हो जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें