CM योगी का निर्देश- कोरोना काल में कांवड़ यात्रा के लिए पड़ोसी राज्यों से करेंगे संवाद

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 3:05 PM IST
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा को लेकर बड़ा आदेश दिया है. सीएम ने कांवड़ यात्रा के लिए पड़ोसी राज्य से संवाद करने की बात कही है. उन्होंने कहा, कि कोविड को ध्यान में रखते हुए कांवड़ यात्रा को सुचारू रूप से चलाया जाए.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.( फाइल फोटो )

लखनऊ: वेस्ट यूपी सहित उत्तराखंड और हरियाणा में कांवड़ यात्रा के प्रति लोगों की काफी श्रद्धा है. हर साल लाखों श्रद्धालु हरिद्वार से गंगाजल लाने के लिए कावड़ लेकर निकलते हैं. कोरोना काल में कांवड़ यात्रा कर रहे श्रद्धालुओं के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बड़ा फैसला लिया है. सीएम ने उत्तराखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं के लिए पड़ोसी राज्यों से संवाद स्थापित करने की बातें कही हैं. कोरोना को ध्यान में रखते हुए कांवड़ यात्रा को सुचारु रुप से चलाया जाएगा. 25 जुलाई से शिवभक्तों की कांवड़ यात्रा शुरु होगी.

कोरोना काल में कांवड यात्रा के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये है. कांवड यात्रा के लिए पड़ोसी राज्य से सवांद करने की बाते सामने आ रही है. वहीं दूसरी ओर, देशभर में कोरोना के मामले कम होने के बाद व्यापारियों और श्रद्धालु भी प्रतिबंधों के साथ कांवड़ यात्रा शुरु करने की मांग हो रहे हैं. व्यापारियों का कहना है कि पिछले महीने के कोरोना कर्फ्यू होने के कारण उनके व्यापार बंद होने की कगार पर आ गया है. कांवड यात्रा से उनकी आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार हो सकता है.

योगी आदित्यनाथ पहुंचे पीजीआई, दूसरी बार जाना पूर्व सीएम कल्याण सिंह की सेहत का हाल-चाल

वहीं उत्तराखंड सरकार ने इस बार भी कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने का फैसला किया है. उत्तराखंड सरकार ने कांवडियों से अपील की है कि वह हरिद्वार की न आए. उत्तराखंड सरकार का यह फैसला कोरोना की स्थिति को देखकर माना जा रहा है. इससे पहले उत्तराखंड सरकार ने पिछले साल भी सावन की कांवड़ यात्रा पर रोक लगाई थी. अब केवल इस बात का इंतजार रहेगा कि कांवड़ यात्रा के उत्तराखंड सरकार अनुमति देती है या नहीं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें