CM योगी का अधिकारियों को निर्देश, कहा- कोरोना वैक्सीन न लेने वालों की बनाएं लिस्ट

Nawab Ali, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 10:04 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगवाई और जिन्हें दूसरी डोज नहीं लगी उनकी लिस्ट बनाई जाए.
योगी आदित्यनाथ सरकार तेज करेगी टीकाकरण अभियान. फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में तेजी लाने के लिए सरकार अब ऐसे लोगों की लिस्ट बनाने जा रही हैं जिन्होंने अभी तक भी कोरोना वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारीयों से कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि जिन लोगों ने के भी कोरोना टीका नहीं लगाया है और जिन्हें अभी तक सिर्फ एक वैक्सीन की एक ही डोज लग पाई है उनकी लिस्ट बनाई जाए. 

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार अब तक 14 करोड़ 67 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं. इनमें से पहली डोज लेने वालों की संख्या 10 करोड़ 46 लाख हैं वहीं जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं उनकी संख्या चार करोड़ 13 लाख है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए प्रदेश के घर--घर जाकर लोगों को लिस्ट बनाकर टीका लगाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा है कि सीएमओ गांव के प्रधानों और जनप्रतिनिधियों से तालमेल बैठा कर टीकाकरण अभियान को तेज करें ताकि कोरोना से लड़ाई में मदद मिल सकें.

लखीमपुर मामले में प्रियंका ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी,कहा- मंत्री को करें बर्खास्त

कोरोना ने अपनी दूसरी लहर में आम जन-जीवन को झकझोड़ का रख दिया था. लाखों लोगों ने अपनों को हमेशा के खो दिया. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस ने जमकर तबाही मचाई थी लेकिन अब हालत सामान्य हो रहे हैं और कोरोना के मामले भी लगातार तेजी से घाट रहे हैं. पिछले 24 घंटों में यूपी में 1 लाख 27 हजार 461 नमूने लिए गए हैं जिनमें से मात्र सात लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें