यूपी चुनाव से पहले पूर्वांचल के बाद बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, दिसंबर में खोलेगी योगी सरकार !

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 30th Nov 2021, 7:14 AM IST
  •  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपीडा के अधिकारियों के निर्देश दिया है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को भी 31 दिसंबर तक शुरू कर दिया जाए. इससे पहले 15 नवंबर को पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.( फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है. हाल ही में हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के बाद योगी सरकार ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को भी 31 दिसंबर तक खोलने का निर्देश दिया है. सोमवार को सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे परियोजना की प्रगति की पैकेजबार समीक्षा बैठक की. बैठक में सीएम ने एक्सप्रेसवे से जुड़े जिला अधिकारी को पूरी मदद देने का निर्देश दिया. सीएम ने बैठक में एक्सप्रेस वे के दोनों और इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए भूमि चिन्हित कर जल्द से जल्द स्थापना करने का निर्देश दिया.

समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने एक्सप्रेस वे का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने और वहां पर साइन बोर्ड लगाने का निर्देश दिया बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को योगी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक माना जाता है. अधिकारियों ने सीएम को निर्माण की प्रगति के प्रोजेक्ट से अवगत कराया. अधिकारियों के बताया कि कहां क्या-क्या बनाने का प्लान है. उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण(यूपीडा) मुख्य कार्यपालक मुख्य कार्यपालक अवनीश अवस्थी ने बताया कि यह एक्सप्रेसवे सबसे सुरक्षित एक्सप्रेसवे होगा और इस एक्सप्रेसवे को सबसे कम समय में तैयार किया जाएगा.

CM योगी समेत किसान मंच अध्यक्ष को देवबंद से आया धमकी भरा पत्र, लिखा- जान से मार दूंगा

पीएम मोदी ने किया था पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया था. 341 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस वे को बनाने में कुल 36 महीने लगे. रिपोर्ट के अनुसार, एक्सप्रेस वे को बनाने में करीब 22,500 करोड़ रुपये की लागत आई है. उद्घाटन के बाद पीएम ने एयर शो का आनंद लिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें