अयोध्या को वर्ल्ड क्लास बनाने का CM योगी का मास्टरप्लान, विश्व स्तर पर प्रचार

Smart News Team, Last updated: 04/09/2020 09:07 PM IST
  • अयोध्या नगरी को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के लिए सीएम योगी ने मास्टरप्लान तैयार किया है. अयोध्या डिवीजनल अफसरों से वीडियो मीटिंग में कहा कि परियोजना में फंड्स की कमी नहीं होगी.
सीएम योगी अयोध्या को बनाएंगे वर्ल्ड क्लास सिटी.

लखनऊ. सीएम योगी ने अयोध्या को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने और उसका विश्व स्तरीय प्रचार करने के लिए विस्तृत योजना बनाने के लिए निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि राम मंदिर भविष्य में अयोध्या के लिए टूरिज्म का केंद्र होगा इसलिए शहर को एक नई पहचान देने के लिए उन्होनें अयोध्या शहर की परियोजनाओं के लिए अधिकारियों और टाउन मेंबर्स के साथ बैठक की है.

अयोध्या को नई पहचान और विश्व स्तरीय बनाने के लिए सौर उर्जा का उत्पादन किया जाएगा. सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या को विश्व स्तर पर भगवान राम की नगरी के रूप में जाना जाता है. वहीं अब अयोध्या को विकास और धार्मिक मिश्रण के रूप में जाना जाएगा. अयोध्या के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों की प्रगति में तेजी आएगी. 

सीएम योगी ने दिए कोरोना संक्रमण की रोकथाम के निर्देश, अधिकारी करें विशेष प्रयास

अयोध्या में आने वाले पर्यटकों और राम भक्तों को किसी तरह की समस्या ना हो इसके लिए दो बस स्टेशन बनाए जाएंगे और इसी के साथ पंचकोसी, चौड़कोसी और चौरासीकोसी परिक्रमा के रास्तों को भक्तों की सुविधाएं ध्यान में रखते हुए बनाया जाएगा. वहीं अयोध्या की सड़कों को पहली प्राथमिकता पर चौड़ा किया जाएगा. 

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए चलेंगी एग्जाम स्पेशल ट्रेन, 5-6 सितंबर को होगा संचालन

अयोध्या में अच्छे होटलों को भी न्योता दिया जाएगा. इसी के साथ धर्मशालाओं और आरामगृहों को भी सुविधाओं से लैस बनाया जाएगा. जिससे देश-विदेश से आने वाले भक्तों को कोई परेशानी ना हो. अयोध्या में टूरिज्म बढ़ने से यहां के लोगों के व्यवसाय में भी वृद्धि होगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें