CM योगी ने दिया माटी कला मेले में कलाकारों को दिवाली गिफ्ट, खरीदे 20 हजार के उत्पाद

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Nov 2020, 9:18 PM IST
  • मुख्यमंत्री आवास पर मिलने पहुंचे माटी कला मेले के सदस्यों से सीएम योगी आदित्यनाथ ने 20 हजार रुपए के उत्पाद खरीदे. आपको बता दें कि शनिवार को खादी भवन में लगे इस मेले का आखिरी दिन था.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने माटी कला मेले के उत्पाद 20 हजार रुपए में खरीदे.

लखनऊ. खादी भवन में लगे माटी कला मेले के कुछ लोग मुख्यमंत्री से मिलने गए तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनको दीवाली गिफ्ट दे दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 हजार रुपए के माटी कला के उत्पाद खरीद लिए. जिससे माटी कला के कलाकार बेहद खुश हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी को मिठाई खिलाई और उपहार दिए.

खादी भवन में उत्तर प्रदेश खादी ग्रामोद्योग बोर्ड ने माटी कला मेला 4 से 13 नवंबर तक लगा हुआ था. शनिवार को मेले का आखिरी दिन था. माटी कला के कुछ सदस्य अपने साथ मेले के कुछ उत्पाद लेकर सीएम आवास पर मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे. इस मुलाकात के बारे में हरिओम प्रजापति ने बताया कि मुख्यमंत्रीजी ने हमसे मेले के बारे में पूछा. उसके बाद हमारी परेशानियों के बारे में पूछा.

अयोध्या पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, 5.51 लाख दीप जले, बना गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

मिली जानकारी के अनुसार, माटी कला मेले में लगभग 50 लाख से ज्यादा की बिक्री हुई है. मेले में अलग-अलग जिलों के करीब 30 स्टाॅल लगे हुए थे और 500 से ज्यादा तरह के उत्पाद थे. माटी कला के कलाकारों ने बताया कि उन्हें पहली बार कारोबार में ऐसी कमाई हुई है. दम तोड़ रहे परंपरागत उद्योगों को सरकार ने फिर से जीवंत कर दिया है.

CM योगी ने कहा- कोरोना काल में सावधानी से मनाएं दीवाली और छठ पर्व

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की थी कि इस बार दीपावली पर अपनों को ओडीओपी के यादगार तोहफा दें. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बार प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति समेत कई लोगों को ओडीओपी के गिफ्ट हैंपर भेजे हैं. मुख्यमंत्री ने आज उनके कुछ उत्पादों को खरीदा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें