कोविड को लेकर CM योगी की बैठक, 31 मार्च तक 1 से 8वीं के बच्चों की होली की छुट्टी

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Mar 2021, 12:23 AM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक कर स्पष्ट निर्देश दिया कि किसी कार्यक्रम के आयोजन पर रोक नहीं है, लेकिन जुलूस, कार्यक्रम और सार्वजनिक समारोह के लिए अब प्रशासन की अनुमति जरूर लेनी होगी.
कोविड को लेकर CM योगी की बैठक, 31 मार्च तक 1 से  8वीं के बच्चों की होली की छुट्टी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ: सोमवार की शाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब इमरजेंसी मीटिंग बुलाई थी. तभी ये तय हो गया था कि कुछ बड़ा होने वाला है. एक बार फिर से कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. इसको को देखते हुए प्रदेश में फिर सतर्कता बढ़ा दी गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक कर स्पष्ट निर्देश दिया कि किसी कार्यक्रम के आयोजन पर रोक नहीं है, लेकिन जुलूस, कार्यक्रम और सार्वजनिक समारोह के लिए अब प्रशासन की अनुमति जरूर लेनी होगी. ऐसे कार्यक्रमों के लिए अलग से इजाजत लेनी पड़ेगी. 

इसके साथ ही कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय और निजी विद्यालय बुधवार से यानी 24 से 31 मार्च तक, जबकि शेष शिक्षण संस्थान जहां परीक्षाएं नहीं हो रही हैं, वहां 25 से 31 मार्च तक के लिए बंद करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर सोमवार को आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के संबंध में लगातार जागरूक किया जाए.

यूपी में कोरोना का दूसरा टीका लगवाने के बाद कोविड पॉजिटिव निकला सरकारी डॉक्टर

 उन्होंने कहा कि होली सहित अन्य पर्वों, पंचायत चुनाव और विभिन्न राज्यों में कोविड संक्रमण बढ़ने की स्थिति को देखते हुए प्रदेश में विशेष सतर्कता और सावधानी बरती जाए. ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर और शहरों में वार्ड स्तर पर नोडल अधिकारी या कर्मचारी की तैनाती कर दें. ये नोडल अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि उनके क्षेत्र में अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों की जांच की जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें