CM योगी का ऐलान- जहरीली शराब बेचने वालों की संपत्ति होगी नीलाम

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 12:13 PM IST
  • प्रयागराज में जहरीली शराब पीने से 6 लोगो की मौत हो गयी. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा जहरीली शराब बेचने वालो पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही जहरीली शराब बेचने वालो की सम्पति को नीलाम किया जाएगा. 
जहरीली शराब बेचने वाले की सम्पति को नीलाम किया जाएगा. 

लखनऊ: प्रयागराज में जहरीली शराब पीने से 6 लोगो की मौत हो गयी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को गंभीरता से लेते हुए दोषियो के खिलाफ सख्त कारवाई के आदेश दिए है. मुख्यमंत्री ने मृतको के परिजनो के प्रति गहरी संवेदना प्रक्ट की है. प्रदेश सरकार ने कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के तीन अधिकारियो को सस्पेंड कर दिया है. पुलिस विभाग को आदेश दिया गया है दोषियो की सम्पति को नीलाम करके प्राप्त धनराशि से मृतक परिवार के लोगो की मदद की जाए.

घटना में इलाहाबाद के गांव अमलिया के शराब विक्रेता श्यामबाबू जयसवाल को घटना का दोषी पाया. उसके खिलाफ आपराधिक धाराओ में केस दर्ज किया गया. प्रदेश सरकार ने मामले में कार्रवाई करते हुए जिला आबकारी अधिकारी संदीप बिहारी मोडवेल, आबकारी निरीक्षक विजय प्रताप यादव और हेड कांस्टेबिल सुरेश कुमार को सस्पेंड कर दिया है. ग्रामीणों के बताया कि अमलिया गांव के पान विक्रेता रामजी मौर्य और बसंत लाल ने गुरुवार को शराब पी थी. शाम को ही दोनों की हालत बिगड़ गई. अस्पताल पहुंचने से पहले ही रामजी मौर्य की मौत हो गई. वही शुक्रवार सुबह बसंत लाल ने भी दम तोड़ दिया.

CM योगी का निर्देश- UPSSC के नतीजे परसेंटाइल स्कोर के आधार पर घोषित हो

 

कया है मामला

प्रयागराज के फूलपुर तहसील क्षेत्र में शुक्रवार को जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गयी. जबकि 5 लोग गंभीर रुप से घायल है. घटना के बाद आबकारी विभाग की टीम ने इलाके के सभी गांवो में छापा मारा. जानकारी के अनुसार सभी मृतको ने एक ही दुकान से शराब खरीद कर पी थी. घटना के बाद शराब विक्रेता दुकान बंद करके फरार है. प्रदेश सरकार ने आरोपी की सम्पति को नीलाम करने के आदेश दिया है. नीलामी के पैसे को मृतको के परिजनो के दिया जाएगा.

सर्दियों में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, CM योगी की अपील- सभी लोग मास्क जरूर पहनें

लखनऊ: भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद एलडीए में DM की छापेमारी, 5 कर्मचारी अरेस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें