CM योगी का DM को तीन फरमान, डेली दो घंटा आम जनता की समस्या सुनें और काम करें

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 06:14 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी डीएम को आदेश दिया है कि वो हर रोज सुबह 9 से 10 बजे तक कोविड-19 काम करें, 10 से 11 बजे ऑफिस निरीक्षण करें और 11 बजे से 1 बजे तक जनता की समस्या सुनकर उसका निदान करें. 
सीएम योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में आम लोगों को प्रशासनिक दफ्तरों में हो रही दिक्कत के मद्देनजर आदेश दिया है कि राज्य के सभी डीएम सुबह 9 बजे से 10 बजे कोविड 19 संबंधी काम करें. इसके बाद सुबह 10 बजे से 11 बजे तक सरकारी दफ्तरों का डेली निरीक्षण करें. और सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक हर रोज जनपद कार्यालय में आम जनता की समस्या को सुनकर उसका समाधान करें.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि यह व्यवस्था तहसील और विकास खंड स्तर पर भी लागू की जाए. सीएम ने इसी तरह की व्यव्स्था करने का आदेश पुलिस प्रशासन को भी दिया है जिसका दारोमदार जिलों के एसपी पर डाला गया है.

UP BJP क्षेत्र अध्यक्ष: बेनीवाल, मानवेंद्र, महेश, रजनीकांत, शेषनारायण, धर्मेंद्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को भी अधिकारियों से मीटिंग में कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण का चेन तोड़ने के सभी प्रयास जारी रखे जाएं. सीएम योगी ने गुरुवार को ही साफ कर दिया था कि यूपी में वीकेंड पर मार्केट और दुकानों को लॉकडाउन रखने की सख्ती अभी जारी रहेगी. सीएम ने कहा था कि शनिवार और रविवार को लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो.

CM योगी बोले- कोरोना मरीजों की मदद को दिन में दो बार मीटिंग करें DM और CMO

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में बहुत सारे सरकारी कामकाज भी प्रभावित हो रहे हैं. संक्रमण के खतरे की वजह से आम जनता और प्रशासन के बीच संवाद में कमी आई है, जिससे काफी जरूरतमंद लोगों की समस्याएं शासन प्रशासन तक पहुंच ही नहीं पा रही थीं. 

यूपी: CM योगी का आदेश- शनिवार, रविवार को लॉकडाउन का सख्ती से पालन

ऐसे में सीएम ने जिला से लेकर तहसील तक आम लोगों और अधिकारियों के बीच संवाद को स्थापित करने के लिए आदेश जारी कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें