यूपी में टीकाकरण की रफ्तार होगी तेज, हर जिले में होंगे दो महिला स्पेशल बूथ

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Jun 2021, 4:38 PM IST
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण करवाने की रफ्तार को तेज करने के लिए सभी जिलों में केवल महिलाओं के लिए दो स्पेशल टीकाकरण बूथ बनाने का निर्देश दिया है. महिलाओं के लिए स्पेशल टीकाकरण बूथ बनाने का शुभारंभ सात जून को किया जाएगा.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

लखनऊ। यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार राज्य में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण करवाने की रफ्तार को तेज करने के लिए लगातार कोशिशों में लगी हुई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी जिलों में केवल महिलाओं के लिए दो स्पेशल टीकाकरण बूथ बनाने का निर्देश दिया है. महिलाओं के लिए स्पेशल टीकाकरण बूथ बनाने का शुभारंभ सात जून को किया जाएगा. इसके अलावा 18 से लेकर 44 वर्ष की उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए, अभिभावकों, कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए अलग-अलग टीकाकरण बूथ बनाए गए हैं.

सीएम योगी द्वारा दिए निर्देश के बाद अब अगले सोमवार से राज्य के सभी जिलों में महिला चिकित्सालय और संयुक्त चिकित्सालय में दो स्पेशल बूथ का संचालन कर टीकाकरण किया जाएगा. इन स्पेशल बूथों में सिर्फ महिलाओं को टीका लगाया जाएगा. इसके अलावा इन टीकाकरण बूथों पर टीका लगाने वाली स्टाफ कर्मचारी भी महिला ही होंगी. इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना टीकाकरण में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसमें किसी तरह की शरारत की शिकायत मिले तो संबंधित के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए. टीकाकरण केंद्र पर कोविड प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन कराया जाए.

प्रियंका का मोदी सरकार से सवाल- कहां खर्च हुआ वैक्सीन का 35 हजार करोड़ का बजट?

राज्य में टीकाकरण किए जाने की रफ्तार और स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अभियान को तेज किया जाए. एक जून से सभी जिलों में टीकाकरण चल रहा है. इसकी लगातार मानीटरिंग की जाए. लोगों को टीकाकरण के बारे में जागरूकता अभियान निरंतर चलता रहे. इसके अलावा सीएम योगी ने राज्य में जल्द से जल्द टीकाकरण केंद्रों की संख्या को बढ़ाने, पयार्प्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निदेर्श दिए हैं. समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में तीन लाख 61 हजार सात सौ 86 से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें