CM योगी का आदेश ऑक्सीजन की कालाबाजारी पर सख्ती से लगे रोक, 48 घंटे का बैकअप रखें

Smart News Team, Last updated: 14/09/2020 11:25 AM IST
सीएम योगी आदित्यानाथ का आदेश ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई. ऑक्सीजन प्लांट अपनी क्षमता अनुसार पूरी तरह से काम करें इसके लिए 48 घंटे का बैकअप अस्पताल जरूर रखें.
सीएम योगी का आदेश ऑक्सीजन की कालाबाजारी पर रोक लगाएं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अनलॉक-4 की समीक्षा के दौरान कहा कि ऑक्सीजन की कालाबाजारी पर सख्ती से रोक लगाई जाए. कालाबाजारी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं कोविड-19 अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट अपनी क्षमता अनुसार पूरी तरह से काम करे जिससे ऑक्सीजन की कमी न हो. इसके लिए अस्पताल ऑक्सीजन का बैकअप 48 घंटे का रखा जाए. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के प्राइवेट अस्पतालों को कहा कि वो कोविड-19 इलाज के दौरान मरीजों से तय किए गए पैसे ही लें.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कहा कि लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, कानपुर नगर और मेरठ में ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने आम लोगों के लिए अस्पतालों में हर सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश की है. कोरोना वायरस के बचाव के लिए सभी संभव कदम उठाए जा रहे हैं.  

लखनऊ: कोविड अस्पताल से भागे कोरोना के दो मरीज, मची खलबली

मुख्यमंत्री योगी ने अनलाॅक की समीक्षा के दौरान कहा कि कोविड-19 से संबंधित बचाव के लिए पुलिस और प्रशासन ने अच्छा काम किया है. पुलिस मास्क न लगाने वालों को उसकी अहमियत बताएं.  

लखनऊ: करोड़ों के घोटाले में स्पोर्ट्स कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य बर्खास्त

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए हर किसी को पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है. यूपी में कोविड-19 की टेस्टिंग 75 लाख से अधिक हो चुकी है. जिसको लेकर मुख्यमंत्री संतुष्ट दिखे और कहा कि कोरोना की जांच अधिक से अधिक करी जाएगी. अभी आने वाले समय में कोविड-19 से बचाव और इलाज के लिए डाॅक्टरों, पैरामेडिकल और अन्य अस्पताल कर्मियों को ट्रेनिंग दी जाएगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें