प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी पर सख्त CM योगी, कहा- तय दर में हो कोरोना का इलाज

Smart News Team, Last updated: 13/09/2020 05:08 PM IST
  • रविवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्राइवेट अस्पताल निर्धारित पैकेज के अनुसार ही धनराशि लें. हाल ही में स्वास्थ्य विभाग ने प्राइवेट अस्पतालों में कोविड मरीजों के इलाज के लिए धनराशि निर्धारित कर दी है.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना भयंकर रूप से पांव पसार रहा है. प्राइवेट अस्पतालों के मनमाने रवैये से लोगों को इसकी मार झेलने पड़ रही है. इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश दिए कि प्राइवेट अस्पताल कोरोना मरीजों के इलाज के लिए निर्धारित धनराशि ही लें.

रविवार को लखनऊ में योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के अनलॉक की समीक्षा की बैठक की. इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, कानपुर, मेरठ में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए विशेष सर्तकता बरतने की जरूरत है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, कोविड-19 के संक्रमण और इलाज के लिए सरकार हर संभव कदम उठा रही है. इसके बावजूद कोरोना से बचाव के लिए सावधानी रखने की जरूरत है.

आज NEET की परीक्षा, कोरोना गाइडलाइंस का होगा सख्ती से पालन

इस मीटिंग में प्राइवेट अस्पतालों में मुख्यमंत्री ने कहा, लखनऊ में कोविड अस्पताल बनाए गए प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों के लिए मानक के अनरूप सुविधाएं सुनुश्चित की जाए. उन्होंने कहा कि सभी कोविड अस्पतालों में पीपीई किट, मास्क, ग्लव्ज और सेनिटाइजर की उपलब्धता होनी चाहिए. इन अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था भी होनी चाहिए. इनमें कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

लखनऊ: कम बजट में शानदार घर खरीदना है तो M.I. सेंट्रल पार्क है बेहतरीन विकल्प

आपको बता दें कि गुरूवार को स्वास्थ्य विभाग ने नर्सिंग केयर, डॉक्टर विजिट और देखरेख के लिए धनराशि निर्धारित कर दी है. अगर कोई अस्पताल ज्यादा पैसे लेता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. रविवार को हुई इस मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, प्रदेश में हर रोज 75 लाख से अधिक टेस्ट किए जा रहे हैं. ऐसे ही निरंतर अधिक से अधिक टेस्ट किए जाएं. जितने अधिक टेस्ट होंगे, संक्रमण के प्रसार पर उतना ही नियंत्रण किया जा सकेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें