'पीएम गति शक्ति' सम्मेलन में CM योगी ने कहा- UP में बेहतर हुई कानून व्यवस्था

Somya Sri, Last updated: Sat, 4th Dec 2021, 10:35 AM IST
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम गति शक्ति योजना के दौरान कहा कि राज्य सरकार ने कानून व्यवस्था को मजबूत करने का काम किया है. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना पीएम गति शक्ति योजना के बारे में कहा कि ये योजना से मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी को एक प्लेटफार्म पर लाकर सभी योजनाओं के लिए मंजूरी प्रदान करता है.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, फोटो क्रेडिट (योगी आदित्यनाथ ट्विटर)

लखनऊ, चार दिसंबर (एजेंसी): उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि 'पीएम गति शक्ति' योजना का उद्देश्य संपूर्ण अवस्थापना सुविधाओं का विकास करना है और राज्‍य सरकार ने विकास को गति देने के लिए क्षेत्रवार आकर्षक नीतियों को लागू किया है. उन्होनें कहा कि राज्य सरकार ने कानून-व्यवस्था को मजबूत करने के साथ ही बिजली की बेहतरीन सुविधा उपलब्‍ध कराई है. मालुम हो कि ये बातें सीएम ने शुक्रवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में केंद्रीय दूरसंचार विभाग और उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित 'पीएम गति शक्ति' उत्तर क्षेत्र सम्मेलन के दौरान कही.

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 13 अक्टूबर को देश की पहली महत्वाकांक्षी राष्ट्रीय अवस्थापना महायोजना ‘पीएम गति शक्ति’ शुरू की गई थी और इसका उद्देश्य सम्पूर्ण अवस्थापना सुविधाओं का विकास और ‘मल्टी-मोडल कनेक्टिविटी’ को एक प्लेटफार्म पर लाकर विभिन्न योजनाओं के लिए मंजूरी प्रदान करना है, जिससे संसाधनों का पूर्ण उपयोग, क्षमता का पूर्ण विकास और विभिन्न कार्यों का तुरन्त समाधान हो सके.

अखिलेश यादव का CM योगी पर तंज, बोले- मुख्यमंत्री नाम बदलते हैं, रंग बदलते हैं

उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में उत्तर प्रदेश द्वारा 16 एजेंसियों की परियोजनाओं का एकीकरण किया जा रहा है और द्वितीय चरण में राज्य सरकार के 11 विभागों को ‘गति शक्ति पोर्टल’ पर एकीकृत किए जाने के लिए चिह्नित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य स्तर पर ‘गति शक्ति पोर्टल’ शुरू किए जाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न एजेंसियों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए डाटा एकत्र करने और उसे अद्यतन किए जाने के सम्बन्ध में प्रेरित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज का यह आयोजन इस अभियान को अलग-अलग क्षेत्र में गति देने के लिए आयोजित किया गया है.

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के दूरदर्शी मार्गदर्शन में उत्‍तर प्रदेश सरकार रोजगार के नए अवसरों का सृजन करने एवं नागरिकों की आर्थिक स्थिति के उत्थान के लिए राज्य में औद्योगीकरण जनित विकास को गति प्रदान कर रही है. उन्होंने दावा किया कि आज उत्तर प्रदेश देश की बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में आगे बढ़ रहा है और मजबूत कानून-व्यवस्था के चलते प्रदेश में निवेश आकर्षित हो रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें