पार्टी तय करेगी CM कैंडिडेट कहने वाले डिप्टी सीएम केशव मौर्या के घर पहुंचे योगी

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Jun 2021, 5:33 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के घर पहुंचे. उनके घर में आज भाजपा नेताओं के लिए लंच का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री भी वहां पहुंचे और हाल ही में केशव प्रसाद मौर्या के बेटे-बहू को आशीर्वाद दिया. दोनों हाल ही में शादी के बंधन में बंधे हैं. 
पार्टी तय करेगी CM कैंडिडेट कहने वाले डिप्टी सीएम केशव मौर्या के घर पहुंचे योगी

लखनऊ. यूपी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और सीएम योगी आदित्यनाथ की आज मुलाकात हुई. सीएम योगी केशव प्रसाद मौर्या के घर पहुंचे. हाल ही में केशव प्रसाद मौर्या ने यूपी में सीएम चेहरे पर एक सवाल का ऐसा जवाब दिया कि सीएम योगी और उनके बीच मतभेदों की खबरें आने लगीं. ऐसे में उस बयानबाजी के बाद मंगलवार को सीएम योगी पहली बार डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के घर पहुंचे. पिछले दिनों केशव प्रसाद मौर्या के बेटे विवाह बंधन में बंधे. आज उनके आवास पर भाजपा नेताओं के लिए लंच का आयोजन किया गया जिस दौरान सीएम योगी नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने पहुंचे. 

कुछ दिन पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू में यूपी 2022 के चुनाव में सीएम कैंडिडेट के सवाल पर कहा था कि पार्टी नेतृत्व तय करेगी कि मुख्यमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा. आम तौर पर मौजूदा सीएम को लेकर सरकार के ही किसी मंत्री, वो भी डिप्टी सीएम का ये कहना कई लोगों को चौंका सकता है लेकिन यूपी की राजनीति और बीजेपी के अंदर की गुटबाजी को जानने-समझने वालों के लिए ये नया नहीं था. यूपी में सीएम कैंडिडेट के सवाल पर मौर्या के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि योगी सीएम हैं और यूपी में उन्होंने अच्छा काम किया है इसलिए स्वाभाविक रूप से वो सीएम कैंडिडट होंगे.

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के पुत्र एवं पुत्रवधू को आशीर्वाद देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे

BJP संगठन महामंत्री बीएल संतोष पहुंचे लखनऊ, 2022 के चुनावी रणनीति पर की बैठक

मौर्या ने कहा था अलग-अलग तरह से सीएम कैंडिडेट को लेकर पूछे सवाल पर घुमा-घुमाकर यही जवाब दिया था कि पार्टी नेतृत्व तय करेगा लेकिन एक बार भी उन्होंने इस तरह का संकेत नहीं दिया कि सीएम योगी बतौर मुख्यमंत्री स्वाभाविक उम्मीदवार हैं. मौर्या के बाद योगी सरकार के मंत्री और कभी मायावती के वफादार रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर दिल्ली और केंद्रीय नेतृत्व का नाम लिया है. योगी के कैंडिडेट होने के पक्ष में राजनाथ के अलावा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ही अब तक खुलकर बोला है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें