यूपी 2017 चुनाव में किए BJP के वादे कितने पूरे, कितने नहीं, CM योगी कर रहे समीक्षा

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Jun 2021, 11:11 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान सभा चुनाव 2022 से पहले बीजेपी का लोक कल्याण संकल्प पत्र-2017 की समीक्षा की। जिसको लेरक सीएम योगी ने सोमवार को उच्चस्तरीय बैठक भी की
CM योगी ने की लोक कल्याण संकल्प पत्र-2017 की समीक्षा की

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव 2022 से पहले अपने किए हुए वादों की समीक्षा कर रहे है. जिसको लेकर सीएम योगी ने सोमवार को एक उच्चस्तरीय बैठक भी की. इस बैठक में उन्होंने बीजेपी द्वारा किए गए 2017 के विधानसभा चुनाव में लोक कल्याण संकल्प पत्र की समीक्षा की. इसके साथ ही उन्होंने सरकार की चल रही योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली. 

इस बैठक के बाद इसके बारे में एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि लोक कल्याण संकल्प पत्र-2017 में किए गए अधिकतर वादे पूरे किए जा चुके है. जल्द ही हम विवरण के साथ पूरे हो चुके योजनाओं को जारी करेंगे. इसके साथ ही इन्होंने बताया कि विभागों को सभी सूचनाओं को पोर्टल पर डालने के लिए कहा गया है, जिससे निगरानी रखी जा सके. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि सीएम योगी शत प्रतिशत कार्य पूरा चाहते है. 

UPSSSC PET 2021: पीईटी के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, 28 जून तक संशोधन का मौका

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ साल 2017 चुनाव के दौरान लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए वादों की समीक्षा कर रहे हैं. प्रवक्ता ने आगे कहा कि करीब 99 फीसदी वादे अभी तक योगी सरकार के कार्यकाल में पूरे हो चुके हैं.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार ने 92.5 फीसद छोटे और सीमांत इलाको के किसानों का 1 लाख रुपए तक ऋण माफ किया है. साथ ही बताया कि राज्य सरकार ने गन्ना उत्पादकों को 14 दिनों में बकाया भुगतान, हर घर मे 24 घंटे बिजली आपूर्ति समेत अन्य कई वादे किए थे. जिसमें से अधिकांश पूरे हो चुके है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें