CM योगी का दावा, UP चुनाव 2022 में 20 फीसदी सीटों पर ही सिमट जायेगा विपक्ष

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 11th Jan 2022, 8:27 AM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी, बसपा, कांग्रेस 20 फीसद सीटों पर ही सिम्त जाएगी. सीएम योगी ने कहा कि ये चुनाव 80 प्रतिशत और 20 प्रतिशत का है, 80 प्रतिशत हमारे साथ हैं और जो 20 प्रतिशत विपक्ष के साथ हैं.
CM योगी का दावा, UP चुनाव 2022 में 20 फीसदी सीटों पर ही सिमट जायेगा विपक्ष

लखनऊ (वार्ता). मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा करते हुए कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में विपक्षी दल मात्र 20 फीसदी सीटों पर सिमट जायेंगे.  हिन् बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ दोबारा सरकार बनायेगी. सीएम योगी ने इसके साथ कहा कि मैं तो आया ही हूं भ्रम तोड़ने, कहा जाता था कि जो नोएडा जाता है तो अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाता. मैंने तो अपना कार्यकाल पूरा भी किया और आगे भी हम सरकार बनाने जा रहे हैं. ये चुनाव 80 प्रतिशत और 20 प्रतिशत का है, 80 प्रतिशत हमारे साथ हैं और जो 20 प्रतिशत विपक्ष के साथ हैं.

सीएम योगी ने कहा कि हमने प्रदेश में कानून व्यवस्था बदली है. पहले प्रदेश में क्राइम की बड़ी-बड़ी रिपोर्ट सामने आती थी. कैराना में लोगों का पलायन होता था, अब वहां लोग वापस आ रहे हैं और अपराधियों का पलायन हुआ है. हमने प्रदेश में सुरक्षा देने का मौहाल बनाया है. हर नागरिक, बेटी, गरीब को सुरक्षा दी है. पहले जो माफिया थे, उनके खिलाफ बुलडोजर चला है और आगे भी चलेगा.

CM रहते क्यों नोएडा जाने से डरते थे अखिलेश यादव, खुद कबूल किया अंधविश्वास

काग्रेंस पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस की करतूते सबके सामने हैं, काग्रेंस नकारात्‍मक राजनीति कर रही है. कांग्रेस ने अगर आजादी के बाद तुष्टीकरण को न अपनाया होता तो आज देश में आतंकवाद, अलगाववाद, नक्सलवाद कभी न होता. कांग्रेस राम के अस्तित्व को नकार रही थी तो सपा, बसपा उसका समर्थन कर रहे थे. कांग्रेस की असलियत तो सबके सामने आ रही है,प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

योगी ने कहा कि 10 मार्च को प्रचंड बहुमत से बीजेपी की सरकार बनेगी. हमारे लिए सत्ता, सेवा का साधन है. हम बिना भेदभाव के प्रदेश की सेवा के लिए कार्य कर रहे हैं. अभी चुनाव की तैयारी चल रही है. हमारी डबल इंजन की सरकार ने जो काम किया उसे लगातार बढ़ा रहे हैं. बीजेपी अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ती है. उन्‍होंने कहा कि हम जनता के हित में काम करेंगे. महत्वपूर्ण ये है कि भारतीय जनता पार्टी जीतनी चाहिए.

ओपिनियन पोल: यूपी में फिर योगी सरकार, क्या होगा अखिलेश का हाल, जानिए

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के रिपीट नहीं करने के सवाल पर उन्होने कहा कि पहले नोएडा को लेकर भी भ्रम था. अखिलेश यादव कहते थे कि जो नोएडा सीएम जाता है वो अपने कार्यकाल पूरा नहीं कर पाता है. लेकिन मैं गया और ये भ्रम टूटा. इसलिए 37 साल बाद सीएम के रिपीट ना होने का मिथक भी टूटेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें