अब समय बदला है, इतिहास से अन्याय संभव नहीं, महापुरुषों को उनका सम्मान मिलेगा: CM योगी

Nawab Ali, Last updated: Fri, 1st Oct 2021, 8:15 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विक्रम संपत की विनायक दामोदर सावरकर पर लिखी सावरकर- एक भूले-बिसरे अतीत की गूंज किताब का वीमोचन किया है. सीएम योगी ने कहा है कि वीर सावरकर की चर्चा होती है तो देश में 2 धाराएं देखने को मिलती हैं. एक धारा जो भारत को दुनिया की बड़ी ताकत के रूप में देखना चाहता है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ-फाइल फोटो'

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विक्रम संपत की विनायक दामोदर सावरकर पर लिखी सावरकर- एक भूले-बिसरे अतीत की गूंज किताब का वीमोचन किया है. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. सीएम योगी ने कहा है कि वीर सावरकर की चर्चा होती है तो देश में 2 धाराएं देखने को मिलती हैं. एक धारा जो भारत को दुनिया की बड़ी ताकत के रूप में देखना चाहता है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीर सावरकर पर लिखित एक किताब का विमोचन किया. विक्रम संपत ने वीर सावरकर के ऊपर सावरकर- एक भूले-बिसरे अतीत की गूंज एक किताब लिखी है. सीएम योगी ने विमोचन कार्यक्रम में वीर सावरकर को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है. सीएम योगी ने कहा है कि वीर सावरकर की चर्चा होती है तो देश में 2 धाराएं देखने को मिलती हैं. एक धारा जो भारत को दुनिया की बड़ी ताकत के रूप में देखना चाहता है. उनके मन में उत्साह और उमंग होता है. दूसरी धारा जो भारत को भारत नहीं रहने देना चाहती। उनके मन में वीर सावरकर का नाम हताशा और निराशा के लिए व्याप्त है. 

CM योगी आदित्यनाथ ने कराया रियलिटी चेक, 14 DM और 16 SSP दफ्तरों से मिले गायब

देश में वीर सावरकर को लेकर कई तरह की विचार धाराएं देखने को मिलती है. कई लोग वीर सावरकर की देशभक्ति को लेकर सवाल उठाते हैं तो वहीं भाजपा वीर सावरकर को एक बड़े देशभक्त के रूप में प्रस्तुत करती है. सीएम योगी ने कहा है कि देश के महापुरुषों के साथ अब अन्याय नहीं होगा. भाजपा सरकार में महापुरुषों को सम्मान मिलेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें