जेवर एयरपोर्ट का 25 नवंबर को PM मोदी करेंगे शिलान्यास, 2023 में होगा चालूः CM योगी

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 8:30 PM IST
  • नोएडा स्थित जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की. सीएम योगी ने 25 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे और 2023 यानी आने वाले दो साल बाद ये एयरपोर्ट शुरू हो जाएगा.
जेवर एयरपोर्ट का 25 नवंबर को PM मोदी करेंगे शिलान्यास, 2023 में होगा चालूः CM योगी (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के नोएडा में 25 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने पहुंच रहे हैं. इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जेवर एयरपोर्ट को लेकर बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि 2023 तक जेवर एयरपोर्ट को चालू कर दिया जाएगा. वहीं, नोएडा में प्रशासन 25 नवंबर को पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों में लगे हुए हैं.

एक ही स्थान पर होगा कार्यक्रम और जनसभा

नोएडा में 25 नवंबर को पीएम मोदी के कार्यक्रम और जनसभा दोनों अब एक ही जगह की जा रही है. पहले दोनों के बीच करीब 1 किमी का अंतर था, लेकिन अब ये कार्यक्रम और जनसभा रनहेरा चौकी और निर्माण साइट पर बने ऑफिस के बीच में रोही गांव के पास होगा.

गैंगरेप केस : UP के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति समेत 3 को उम्रकैद की सजा

एक साथ उतरेंगे पीएम मोदी के दो हेलीकॉप्टर

कार्यक्रम में 25 नवंबर को कार्यक्रम स्थल पर पीएम मोदी के दो हेलीकॉप्टर उतरेंगे. हालांकि पीएम मोदी एक ही हेलीकॉप्ट से आएंगे. दूसरा हेलीकॉप्टर इमरजैंसी के लिए जेवर एयरपोर्ट में उतारा जाएगा. वहीं, एयरपोर्ट में बने तीन हैलीपेड में तीसरे में सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर उतरेगा.

पोस्ट ऑफिस के साथ करें व्यापार, पांच हजार रूपये लगाकर होगी लाखों की कमाई

पुलिस कमिश्नरेट, जिला प्रशासन समेत इन अधिकारियों ने बनाई रुपरेखा

कार्यक्रम की रुपरेखा और स्थल से लेकर सभी तैयारियों की जिम्मेदारी पुलिस कमिश्नरेट, जिला प्रशासन, यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों को दी गई है. जिन्होंने बैठक कर सभी तैयारियों पर चर्चा कर रिपोर्ट सहमति के लिए नगर विमानन निदेशालय भेज दी है. साथ ही डीजीसीए की टीम ने साइट का मुआयना करके नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अधिकारियों के साथ बैठक की है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें