UK से आने वाले यात्रियों को कम से कम 7 दिन क्वारंटाइन करें: CM योगी आदित्यनाथ

Smart News Team, Last updated: Sat, 9th Jan 2021, 7:40 PM IST
  • सीएम ने कहा कि कोविड-19 की संक्रमण दर में काफी कमी आई है, लेकिन संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है. इसलिए कोविड-19 से बचाव व उपचार को लेकर सतर्कता बरती जाए. सीएम योगी ने अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि यूके आदि ऐसे देश जहां नया कोरोना वायरस मिला है, वहां से आने वालों को न्यूनतम सात दिन क्वारंटीन किया जाए.
सीएम ने कहा- कोविड-19 से बचाव व उपचार को लेकर सतर्कता बरती जाए.

लखनऊ- बीते कुछ दिनों में देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी कोरोना नए मामलों में कमी आई है. कोरोना वैक्सीन का ट्रायल भी लोगों पर किया जा रहा है. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने नए कोरोना वायरस को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि कोविड-19 की संक्रमण दर में काफी कमी आई है, लेकिन संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है. इसलिए कोविड-19 से बचाव व उपचार को लेकर सतर्कता बरती जाए.

शनिवार को सीएम योगी ने कहा कि अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि यूके आदि ऐसे देश जहां नया कोरोना वायरस मिला है, वहां से आने वालों को न्यूनतम सात दिन क्वारंटीन किया जाए. संक्रमण के संबंध में इन व्यक्तियों की जांच भी की जाए. उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में वायरोलॉजी सेंटर की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि इसे नेशनल इन्स्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, पुणे की तर्ज पर विकसित किया जाए. कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में जांच की महत्वपूर्ण भूमिका है.

बसपा सुप्रीमो मायावती की केंद्र सरकार से कृषि कानून वापस लेने की मांग

बताते चलें कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी अस्पतालों, नर्सिंग होम एवं अन्य चिकित्सा संस्थानों में फायर सेफ्टी के सभी प्रबन्ध निर्धारित मानकों के अनुरूप सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि समस्त सरकारी एवं निजी अस्पतालों में फायर सेफ्टी के सम्बन्ध में की गई व्यवस्था का सत्यापन किया जाए. उन्होंने कहा कि रविवार से पुनः शुरू हो रहे मुख्यमंत्री आरोग्य मेले के आयोजन की सभी तैयारियां कर ली जाएं.

लखनऊ सर्राफा बाजार में स्थिर रहा सोना चांदी की कीमतें बढ़ी, आज सब्जी मंडी का भाव

एलयू के 20 छात्रावासों में 1.5 करोड़ की लागत से खुलेगा जिम

लखनऊ: कार सवार स्कूल प्रबंधक को बदमाशों ने मारी गोली, ट्रामा सेंटर में भर्ती

प्रारंभिक अर्हकारी परीक्षाओं का सिलेबस तय, इंटर स्तर पर होंगी UPSSSC एग्जाम

लखनऊ: गोल्ड फाइनेंस कंपनी से 2 किलो से अधिक का सोना चोरी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें