त्योहारों पर सावर्जनिक कार्यक्रमों में कोरोना गाइडलाइंस का करें पालन-CM योगी

Smart News Team, Last updated: 25/10/2020 07:31 AM IST
  • कोरोना संक्रमण के बीच आयोजित हो रहे त्योहारों और सार्वजनिक कार्यक्रमों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता को सावधानी बरतने की सलाह दी है.
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाही न बरतने की सलाह दी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण में लगातार कमी भले ही आ रही है लेकिन हर स्तर पर सतर्कता और सावधानी बरतना जरूरी है. इस कारण त्योहारों के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बेहद जरूरी है.

जानकारी के मुताबिक प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक विभिन्न त्योहारों व त्योहारों के दौरान संक्रमण की रोकथाम के संबंध में शासन से सभी जिलों के डीएम को जरूरी दिशा-निर्देश भेज दिए गए हैं. इन दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि सांस्कृतिक व सार्वजनिक आयोजनों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विशेष सावधानी बरती जाए. सांस्कृतिक व सार्वजनिक आयोजन स्थलों सहित अन्य स्थानों पर कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम से जुड़ी सावधानियों का पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से भारी मात्रा में प्रचार-प्रसार करते हुए जनता को जागरूक किया जाए.

UP में योगी सरकार का मिशन रोजगार, सरकारी जॉब्स के लिए चलेगा अभियान

वहीं बुजुर्गों और जिन व्यक्तियों में हल्के से ही कोरोना के लक्षण हैं उनको ऐसे आयोजन में शामिल न होने की सलाह दी जाए. यह ध्यान दिया जाए कि इस प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम कंटेनमेंट जोन में न हों. साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले व्यक्ति आयोजित हो रहे सांस्कृतिक व सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल न हों और वो त्योहारों को अपने घर पर ही मनाएं.

दशहरे 2020 पर इन तीन चीजों से चमक जाएगी आपकी किस्मत, होगी धन की बारिश

इसके साथ ही कोरोना काल में हो रहे सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों, सामूहिक आयोजनों की सीसीटीवी व वीडियोग्राफी कराई जाए और इनकी रिकार्डिंग जिला प्रशासन के पास करीब एक महीने तक सुरक्षित रखी जाए. इसके बाद इन आयोजनों की सीसीटीवी व वीडियो फुटेज का हर दिन वरिष्ठ प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा सूक्ष्मता से निरीक्षण कर मास्क न पहनने वाले, सार्वजनिक स्थलों पर तम्बाकू, पान-मसाला इत्यादि का खा कर थूकने वालों की पहचान कर चालान किया जाए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें