व्यापारियों को आसानी से मिलेगा लोन, हर जिले में लगेंगे लोन मेले: योगी आदित्यनाथ

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 03:43 PM IST
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को एमएसएमई कार्यक्रम में हिस्सा लिया. कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में व्यापार करने वाले सुक्ष्म, लघु, माध्यम व्यापारियों को लोन की सुविधा की है. साथ ही प्रदेश के हर जिले में लोन मेला लगाने का आदेश दिए है. जिससे लोन पाकर लोग व्यापार कर सकें.
एमएसएमई के तहत सीएम योगी आदित्यनाथ श्रमिकों को रोजगार किट देते हुए 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को एमएसएमई इकाइयों के लिए ऋण और टूल किट वितरण समारोह में भाग लिया है. प्रदेश सरकार राज्य में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग ( एमएसएमई ) करने वालों को 3.54 लाख एमएसएमई के ईकाइयों को 10,390 करोड़ रुपये का लोन दे रही है. योगी सरकार इसके लिए हर जिलों में रोजगार मेला भी चला सकती है. जिससे लोग रोजगार करने के लिए प्रेरित हो.

कार्यक्रम में भाग लेते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, "सभी जिलों में ऑनलाइन लोन मेला आयोजित किया जा रहा है, ताकि उद्यमियों को आसानी से लोन मिल सके." मुख्यमंत्री ने सरकार की योजनाओ में स्वरोजगार कार्यक्रम को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. वही सीएम योगी ने प्रत्येक जिले में लोन मेला आयोजित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि व्यक्तियों को लोन मेले के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण उपलब्ध कराया जाए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुए ऋण वितरण कार्यक्रम में ओडीओपी कार्यक्रम के अंतर्गत 10 लाभार्थियों को ऋण एवं टूलकिट्स का वितरण किया गया. जिसमें टूलकिट्स हैंडलूम, हेंडीक्राफ्ट, टेक्सटाइल, मेटल शिल्प, खाद्य प्रसंस्करण, पॉटरी आदि शामिल हैं. वही कार्यक्रम में 5,000 प्रशिक्षार्थियों को उनके व्यवसाय से संबंधी उन्नत टूलकिट का वितरण ऑनलाइन किया जाएगा.

महंगाई की मार! गैर सब्सिडी घरेलू सिलेंडर LPG 50 रुपए हुआ महंगा

सरकार ने एमएसएमई को तीन श्रेणी में बाटा है. जो व्यापारी 5 करोड़ से कम सालाना टर्नओवर वाले उद्योग सूक्ष्म उद्योग, 5 करोड़ से 75 करोड़ के बीच सालाना टर्नओवर वाले, वही 75 करोड़ से 250 करोड़ के बीच सालाना टर्नओवर वाले उद्योग को मध्यम उद्योग कहा जाता था.

योगी सरकार की उपलब्धि: लखनऊ नगर निगम के म्युनिसिपल बॉन्ड की BSE में हुई लिस्टिंग

सीएम योगी और एक्टर अक्षय कुमार की मुंबई में मुलाकात, UP फिल्म सिटी को लेकर चर्चा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें