UP चुनाव से पहले CM योगी की छात्रों को सौगात, मुफ्त टैबलेट-स्मार्टफोन वितरण शुरू

Smart News Team, Last updated: Sat, 25th Dec 2021, 3:00 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निशुल्क टैबलेट एवं स्मार्टफोन वितरण अभियान शुरू कर दिया है. सीएम योगी ने कहा कि इसके तहत यूपी के करीब 1 करोड़ स्टूडेंट्स को मुफ्त टैबलेट, मोबाइल फोन वितरित किए जाएंगे.
सीएम योगी ने किया मुफ्त टैबलेट-स्मार्टफोन वितरण योजना का शुभारंभ (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी सरकार ने मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण अभियान का आगाज कर दिया है. सीएम योगी ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर शनिवार को इस योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे. इस योजना के तहत यूपी के 1 करोड़ स्टूडेंट्स को निशुल्क टैबलेट और स्मार्टफोन बांटे जाएंगे.

इकाना स्टेडियम में सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि तकनीक का व्यक्ति के जीवन में बड़ा महत्व है. इसकी झलक कोरोना के समय देखा गई. बच्चे बताते थे कि स्मार्टफोन, टैबलेट न होने की वजह से उनकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है. तब सरकार ने तय किया कि राज्य के 1 करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन की सुविधा से जोड़ेंगे.

चुनाव से पहले CM योगी देंगे 55 लाख छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप

इस दौरान सीएम योगी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, "पहले सरकारी नियुक्तियां में भाई-भतीजावाद होता था. नौकरी निकलते ही एक खानदान, वंश के लोग वसूली पर निकल पड़ते थे. महाभारत का कोई रिश्ता नहीं छूटता था जो वसूली पर नहीं निकलता था. शकुनी मामा, दुर्योधन भांजा, दुशासन और कहीं कोई भतीजा निकल पड़ता था. मगर अब हालात बदल गए हैं. हमारी सरकार में साफ है कि प्रदेश में नौजवानों के साथ जो भी खिलवाड़ करेगा उसकी जगह जेल में होगी."

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूल देश के अन्य प्रांतों से बेहतर हैं. यहां बेहतर शिक्षा और सुविधाओं को बढ़ावा दिया गया है. शिक्षा के स्तर को उठाया गया है. सीएम योगी का इसके लिए धन्यवाद. प्रधान ने स्टूडेंट्स से कहा कि आज आपको टैबलेट और मोबाइल फोन मिल रहा है. इसके बाद आपकी जिंदगी में एक बदलाव आएगा. अब आप एक ही क्षण में देश और दुनिया की हर अच्छी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें