कोरोना को लेकर सख्त सीएम योगी, खुद कोविड कमांड सेंटर पहुंचकर लिया जायजा

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Apr 2021, 11:29 PM IST
  • सीएम योगी आदित्यानाथ खुद कोविड कमांड सेंटर पहुँचे लालबाग पहुँचे और वहां अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के साथ कमांड कन्ट्रोल रूम में जाकर व्यवस्था परखी.
कोरोना को लेकर सख्त सीएम योगी, खुद कोविड कमांड सेंटर पहुंचकर लिया जायजा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर सरकार बहुत चिंतित दिखाई दे रही है. सीएम योगी आदित्यानाथ खुद कोविड कमांड सेंटर पहुँचे लालबाग पहुँचे और वहां अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के साथ कमांड कन्ट्रोल रूम में जाकर व्यवस्था परखी. राजधानी लखनऊ में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करने वाली टीमों की संख्या 124 से बढ़ाकर 250 कर दी गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने शनिवार को हुई एक विशेष बैठक में निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही एक और अहम फैसला लिया गया है जिसके तहत् कंटेनमेंट जोन में रहने वाले असहाय लोगों के लिए कम्युनिटी किचन चलाया जाएगा.

राजधानी लखनऊ में बढ़ते कोरोना केस को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ, कमिश्नर रंजन कुमार, पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और डीएम अभिषेक प्रकाश ने स्मार्ट सिटी सभागार में बैठक की. बैठक में निर्देश दिये गये कि लखनऊ में चिह्नित कन्टेनमेन्ट जोन को गूगल मैपिंग की जाए. इससे पता चलेगा की कहां कितने मामले हैं. इसके लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीएमओ को निर्देश दिए गए हैं की जितने भी कंटेनमेंट जोन हैं अविलंब उनकी गूगल मैपिंग की जाए. 

रामजन्म भूमि की पवित्र मिट्टी को लोग ले जा सकेंगे अपने घर, बस करना होगा ये काम

इसके अलावा बड़े और छोटे कंटेनमेंट जोन से संबंधित पूरी रिपोर्ट और कार्ययोजना तैयार की जाएगी. कोरोना से संबंधित जो भी शिकायत रोजाना आ रही हैं, उनका एकीकृत कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर से निस्तारण किया जाएगा. अस्पतालों में बेड उपलब्ध हों इसके लिए एडीएम ट्रांस गोमती विश्वभूषण मिश्र को नोडल अधिकारी बनाते हुए जिम्मेदारी सौंपी गई है.

69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों को बीएसए दें नियुक्ति पत्र,नहीं तो होगी कार्रवाई

बड़े कंटेनमेंट जोन के लिए स्पेशल निगरानी टीम बनाई जायेगी

संक्रमित घर के बाहर न घूमें, उनको कोई दिक्कत न हो, इसके लिए संयुक्त टीमें बड़े कंटेनमेंट जोन में तैनात की जा रही है. डीएम ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के आधार पर गठित टीमों के एक प्रशासन के मजिस्ट्रेट और एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं. जो वहां आ रही असुविधाओं या किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें