CM योगी का आदेश- मास्क ना लगाने वालों की जुर्माने के साथ फोटो भी होगी पब्लिक

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Apr 2021, 7:03 AM IST
  • यूपी में मास्क ना लगाने वालों को ऐसी सजा मिलेगी जो शर्मिंदा होने पर मजबूर कर देगी. सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं जिसमें बिना मास्क के दूसरी बार पकड़े जाने वालों को 10 हजार जुर्माना भरना होगा और साथ ही उनकी फोटो को भी सार्वजनिक किया जाएगा.
यूपी में मास्क ना लगाने वालों की दूसरी बार जुर्माने के साथ फोटो भी सार्वजनिक होगी.

लखनऊ. यूपी में कोरोना की तेज होती लहर को देखते हुए सरकार ने एक और सख्त कदम उठाया है. बिना मास्क वालों पर कड़ी कार्रवाई का आदेश जारी किया गया है. यूपी में अगर कोई बिना मास्क के दूसरी बार पकड़ा जाता है तो उसकी फोटो को सार्वजनिक कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इसपर अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं. उत्तर प्रदेश में अबतक पहली बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर एक हजार का जुर्माना लगाया जाता है. वहीं दूसरी बार भी बिना मास्क के पकड़े जाने पर दस हजार का जुर्माना लगाया जा रहा है.

सीएम योगी ने सोमवार को गृह विभाग को आदेश देते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में मास्क के अनिवार्य उपयोग को सख्ती से लागू किया जाए. पहली बार बिना मास्क के पकड़े जाने वालों पर एक हजार का जुर्माना, दूसरी बार पकड़े जाने पर 10 हजार के जुर्माना लगाया जाए. इसी के साथ दूसरी बार 10 हजार का जुर्माना देने वालों का फोटो भी सार्वजनिक किया जाए. 

सीएम योगी का कहना है कि इससे लोगों में मास्क पहनने की जागरूकता बढ़ेगी. मुख्यमंत्री ने संक्रमण को रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन के प्रावधानों को सख्ती से लागू करने के निर्देश भी दिए हैं. 

प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखा पत्र, अस्पताल में सीधे भर्ती हों कोरोना मरीज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो रेमडेसिविर आदि दवाओं की कालाबाजारी कर रहे हैं उनपर रासुका लगाई जाए. इसी के साथ रेमडेसिविर सहित अन्य दवाईयों की कमी नहीं है सभी जिलों में इसकी उपलब्धता सुनिश्चित रखी जाए.  

यूपी में DRDO की मदद से लगेगा 220 सिलेंडर क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट: CM योगी

रेमडेसिविर के 20 हजार से 30 हजार वायल यूपी को मिल चुके हैं. उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन के उत्पादन में सहयोग करने वाली सभी औद्योगिक इकाइयों से संपर्क कर और समंवय बनाकर ऑक्सीजन की आपूर्ति कराई जाए. इसमें एमएसएमई मंत्री, ACS MSME मॉनिटरिंग करें. 

UP में 26 अप्रैल तक रहेगी शिक्षकों और स्टाफ की छुट्टी, हाई कोर्ट ने दिया आदेश 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें