भारत में तालिबान को सपोर्ट करने वालों पर CM योगी का तंज- अफगानिस्तान में महिलाओं का कत्लेआम हो रहा लेकिन...

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Aug 2021, 4:23 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा संबोधन के दौरान तालिबान के समर्थन करने वालों पर जमकर बरसे. सीए। योगी ने कहा कि अफगानिस्तान में महिलाओं का कत्लेआम हो रहा है, लेकि कुछ बेशर्म लोग तालिबान के समर्थन कर रहे है. इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर भी तंज कसा.
भारत में तालिबान को सपोर्ट करने वालों पर CM योगी का तंज- अफगानिस्तान में महिलाओं का कत्लेआम हो रहा लेकिन... (ANI Photo)

लखनऊ. अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है. जिसको लेकर भारत में भी जमकर सियासी बयानबाजी हो रही है. साथ ही कुछ नेताओं ने तो तालिबान के समर्थन भी किया है. जिसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान तालिबान के समर्थन करने वालों पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में महिलाओं के ऊपर अत्याचार और कत्लेआम हो रहा है, लेकिन कुछ लोग बेशर्मी के साथ तालिबान का समर्थन कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तालिबान के सर्मथन कर के वाले ही महिलाओं के उत्थान की बात करते है. जिनकी सच्चाई सबके सामने आनी चाहिए. 

सीएम योगी ने अपने संबोधन के दौरान तालिबान के समर्थन करने वालों पर तंज कसने के साथ ही विपक्षी पार्टियों पर भी जमकर हमला किया. वहीं सीएम योगी ने अपनी सरकार की योजनाओं के भी विधानसभा में सभी के सामने गिनाया. इसके साथ ही उन्होंने कुछ अहम घोषणाएं भी की. 

CM योगी की घोषणा, माफियाओं की जब्त जमीनों पर गरीबों और दलितों के लिए बनेंगे मकान

बता दें कि हाल ही में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान के समर्थन में बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि तालिबानियों ने मुल्क को आजाद करवाया है. सपा सांसद के इस बयान के बाद उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया. केस दर्ज हो के के बाद वह अपने बयान से पलटते हुए नजर आए. उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश कोय गया है. मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा, मुझपर गलत इल्जाम लगाया गया है. मैं इस मामले में भारत के नीतियों के साथ हूं. सपा सांसद के अलावा शायर मुनव्वर राणा ने भी विवादित बयान देते हुए कहा था कि यूपी में भी तालिबान जैसा ही काम हो रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें