CM योगी ने लखनऊ के सिविल अस्पताल में लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Apr 2021, 8:52 AM IST
  • सोमवार सुबह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. योगी ने यह वैक्सीन लखनऊ के सिविल अस्पताल में लगवाई. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, रविवार शाम 8 बजे तक कोरोना वैक्सीन की 7,44,42,267 खुराकें लगाई जा चुकी हैं.
लखनऊ के सिविल अस्पताल में CM योगी ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई.

लखनऊ- सोमवार सुबह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. योगी ने यह वैक्सीन लखनऊ के सिविल अस्पताल में लगवाई. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, रविवार शाम 8 बजे तक कोरोना वैक्सीन की 7,44,42,267 खुराकें लगाई जा चुकी हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, 53,06,671 स्वास्थ्यकर्मियों को दूसरी खुराक दी गई है. 96,19,289 फ्रंट वारियर्स को कोरोना की पहली डोज दी जा चुकी है. जबकि, 40,18,526 कर्मियों को दूसरी खुराक दी गई है. इसके अलावा 45 वर्ष से अधिक उम्र के 4,57,78,875 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है. आंकड़ों की मानें तो, 7,65,354 लाभार्थियों को दूसरी खुराक लगाई जा चुकी है.

CM योगी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर चार जिलों के लिए जारी की गाइडलाइंस, जानें

बताते चलें कि कोरोना वैक्सीनेशन का अगला फेज 1 मार्च से 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए शुरू किया गया था. जबकि, भारत में एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया गया.

UP सरकार का कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा प्लान, ऐसे घर-घर पहुंचाया जाएगा टीका

पूर्व मंत्री और समाजवादी चिंतक भगवती सिंह का निधन, अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

UP पंचायत चुनाव में कैंडिडेट ने कर दी अगर ये गलती तो खैर नहीं, पर्चा होगा खारिज

राज ठाकरे की पार्टी मनसे के नेता मर्डर केस में यूपी STF को कामयाबी, शूटर अरेस्ट

बैंक ने अगर गंदे और कटे फटे नोट लेने से किया इंकार तो अब खैर नहीं, RBI लगाएगा जुर्माना

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें